अमिताभ डॉक्टर के पास गए, आई ‘मां के पल्लू’ की याद

 
अमिताभ डॉक्टर के पास गए, आई ‘मां के पल्लू’ की याद

मुंबई, 14 जनवरी (आईएएनएस)| मेगास्टार अमिताभ बच्चन हाल ही में आंख के सफेद वाले हिस्से में एक छोटे से काले धब्बे की शिकायत के चलते डॉक्टर के पास सलाह लेने पहुंचे। डॉक्टर ने उनसे कहा कि ऐसा बढ़ती उम्र की वजह से हुआ है। बिग बी को इन सबके दौरान अपनी मां के पल्लू की खूब याद आई। डॉक्टर से चेकअप करवाकर आने के बाद इस 77 वर्षीय अभिनेता ने 13 जनवरी की रात ट्विटर पर एक भावात्मक पोस्ट लिखा।

अमिताभ ने ट्वीट किया, “बाईं आंख फड़कने लगी। सुना था बचपन में अशुभ होता है। गए दिखाने डॉक्टर को तो निकला ये एक काला धब्बा आंख के अंदर। डॉक्टर बोला ‘कुछ नहीं है, ज्यादा उम्र की वजह से जो सफेद हिस्सा आंख का होता है, वह घिस गया है। जैसे बचपन में मां अपने पल्लू को गोल बनाकर, फूंक मारकर, गर्म करके आंख में लगा देती थीं, उसी तरह कीजिए, ठीक हो जाएगा।”‘

उन्होंने आगे लिखा, “मां तो है नहीं अब, बिजली से रूमाल को गरम करके लगा लिया है। पर बात कुछ बनी नहीं। मां का पल्लू, मां का पल्लू होता है।”

इस पोस्ट के साथ ही अमिताभ ने अपनी बाईं आंख की एक तस्वीर भी साझा की।

अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन का निधन दिसंबर, 2007 में हुआ था।

अमिताभ के इस पोस्ट पर उनके प्रशंसकों ने उनकी सेहत पर चिंता जताई। कुछ ने उन्हें अपना ख्याल रखने की सलाह दी। एक ने उन्हें होम्योपैथी दवाई लेने की भी सलाह दी।

वेब से