Love Aaj Kal Review : कार्तिक-सारा की फिल्म ‘लव आज कल’ ऑडियंस को करेंगे तंग, मिले इतने स्टार

 
Love Aaj Kal Review : कार्तिक-सारा की फिल्म ‘लव आज कल’ ऑडियंस को करेंगे तंग, मिले इतने स्टार

मुंबई : समाचार ऑनलाइन –

फिल्म-लव आज कल
कास्ट: कार्तिक आर्यन, सारा अली खान, रणदीप हुड्डा और आरुशी शर्मा
निर्देशक- इम्तियाज अली
स्टार *** 3

कार्तिक आर्यन और सारा अली खान की फिल्म ‘लव आज कल’ आज रिलीज हुई। इस फिल्म में सारा-कार्तिक के अलावा रणदीप हुड्डा और आरुशी शर्मा नजर आएंगे। इस फिल्म को बॉलीवुड के ‘लव गुरु’ इम्तियाज अली ने डायरेक्ट किया है। साल 2009 की सुपरह‍िट फ‍िल्‍मों में से थी इम्‍त‍ियाज अली की फ‍िल्‍म लव आज कल, जिसमें सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण की जोड़ी ने कमाल कर द‍िया था। ऋष‍ि कपूर और नीतू सिंह भी इसका हिस्‍सा थे। अब इसके 11 साल बाद, उसी र‍िलीज डेट पर इम्‍त‍ियाज अली एक बार फ‍िर लव आज कल लाए हैं। फिल्म में इस बार सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान एक मुख्य भूमिका में हैं। इम्तियाज अली की इस फिल्म की कहानी भी कमोबेश पिछली फिल्म जैसी है। बस मामूली फेरबदल है। लोकेशन इस बार भारत में ही है, जबकि पिछली फिल्म में लोकेशन लंदन और भारत दोनों थे। इसमें सैफ की जगह कार्तिक हैं। दीपिका की जगह सारा हैं, ऋषि कपूर की जगह रणदीप हुड्डा हैं और गिजेली मोंटेरो की जगह आरुषि शर्मा हैं।

फिल्म की कहानी –

जूही उर्फ जोई (सारा अली खान) करियर को लेकर महत्वाकांक्षी लड़की है। वह इवेंट मैनेजमेंट में सफल करियर बनाना चाहती है। उसके जीवन का फलसफा करियर और मौज-मस्ती है, इसीलिए रिश्ते में कमिटमेंट से दूर भागती है। वह दिल्ली में रोज रघु (रणदीप हुड्डा) के कैफै में जाती है और वहीं बैठ कर जॉब के लिए ऑनलाइन अप्लाई करती रहती है। वीर (कार्तिक आर्यन) को वह अच्छी लगती है। उसकी वजह से वह भी रघु के कैफे में जाने लगता है। धीरे-धीरे दोनों के बीच आकर्षण हो जाता है। वीर संजीदा है, जबकि जोई के लिए करियर ज्यादा महत्वपूर्ण है। दोनों के बीच अंतत: सच्चा वाला प्यार हो जाता है। रघु को इन दोनों से बहुत लगाव है। उसे लगता है कि जवानी में वह भी वीर के जैसा ही था। वह जूही को अपनी प्रेम कहानी सुनाता है।

रघु उदयपुर में रहता है। वह अपने स्कूल में पढ़ने वाली लीना (आरुषि शर्मा) से प्यार करता है। दोनों के रिश्तों में समाज मुश्किलें खड़ी करता है। लीना के मां-बाप उसे दिल्ली भेज देते हैं, ताकि रघु से उसका पीछा छूटे। रघु भी अपनी मेडिकल की पढ़ाई छोड़ लीना के लिए दिल्ली आ जाता है। इधर, वीर और जोई की प्रेम कहानी भी एक अलग मोड़ पर आ जाती है… दोनों प्रेम कहानियां साथ-साथ चलती हैं। एक फ्लैशबैक में और एक वर्ततान में। एक 1990 की और दूसरी 2020 की। लगभग 10 साल पहले आई इम्तियाज अली की ‘लव आज कल’ का फ्लेवर लोगों को भा गया था, जो दो ऐसी प्रेम कहानियों को दिखाती है जो अलग-अलग समय पर चल रही थीं।  जबकि इस नई कहानी की बात करें तो 1990 की कहानी के हिस्‍से में फिर भी कुछ पल आपको मजेदार लग सकते हैं लेकिन, ‘आज’ के प्‍यार को दिखाती कहानी पूरी तरह बोरिंग हैं, जिसमें फिल्‍म के मुख्‍य किरदार सारा और कार्तिक नजर आते हैं।

एक्टिंग –

सारा की एक्टिंग काफी ऑवर द टॉप लगती है। कई सीन्‍स में वो वह फील दर्शकों तक पहुंचा ही नहीं पाती हैं, जो जोई के किरदार के लिए होनी चाहिए। जबकि कार्तिक आर्यन कुछ अजीब से और धीरे-धीरे एक स्‍टॉकर जैसा बर्ताव करते हुए नजर आते हैं। हालांकि, कार्तिक ने रघु के किरदार में कुछ सीन ऐसे जरूर किए हैं, जो आपको भा सकते हैं। फिल्‍म का एक डायलॉग ‘तुम मुझे तंग करने लगे हो’ इस पर अब सोशल मीडिया पर मीम्‍स बनने लगे है। बात करें रणदीप हुड्डा की तो वह एक अच्छे अभिनेता हैं, लेकिन पटकथा की कमजोरी की वजह से वह अपना श्रेष्ठ नहीं दे पाए हैं।

आरुषि शर्मा की यह पहली फिल्म है, इस लिहाज से उनका काम ठीक है। सिमोन सिंह का काम भी ठीक है, लेकिन उनके किरदार में ड्रामा ज्यादा है। बाकी कलाकारों के लिए इस फिल्म में करने को कुछ खास नहीं है।

डायरेक्शन –

इस फिल्म की पटकथा बहुत उलझी हुई है। इसमें प्रेम की फिलॉसफी को बेवजह इतना खींचा गया है। फिल्म देखते वक़्त आपको जरूर ऐसा लगेगा कि पटकथा प्रेम कहानी दिखाने के लिए नहीं, बल्कि प्रेम का दर्शन पढ़ाने के लिए लिखी गई है। पहले आधे घंटे में यह फिल्म ठीक लगती है, लेकिन उसके बाद भटक जाती है। जाहिर है, इस फिल्म की तुलना 2009 के ‘लव आज कल’ से होगी। और जब तुलना करेंगे, तो पाएंगे कि 2020 की ‘लव आज कल’ पिछली फिल्म के मुकाबले काफी कमजोर है। फिल्म का क्लाईमैक्स भी कमजोर है। ऐसा लगता है कि ‘लव गुरु’ का तमगा इम्तियाज पर भारी पड़ने लगा है। बात करें सिनमेटेग्राफी की वह अच्छी है और हिमालय के कुछ दृश्य मनोहारी लगते हैं।

बजट –

इस फ‍िल्‍म की प्रोडक्शन कॉस्‍ट 25 करोड़ बताई जा रही है। वहीं इसकी प्रमोशन पर करीब 10 करोड़ लगाए गए हैं। ऐसे में इसकी कुल कॉस्‍ट पड़ रही है 35 करोड़ रुपये। वहीं फ‍िल्‍म से जोरदार ओपन‍िंग की उम्‍मीद की जा रही है। वैलेंटाइंस डे र‍िलीज होने की वजह ये इन यंग स्‍टार्स की फ‍िल्‍म 10-12 करोड़ की ओपन‍िंग ले सकती है। कुल मिलाकर यह फिल्म उम्मीदों पर खरी नहीं उतरती, निराश करती है। यह औसत से भी कमतर फिल्म है। पुणे समाचार की ओर से इस फिल्म को 3 स्टार दिए जाते है।

वेब से