Saaoh Leaked : रिलीज होते ही लीक हुई फिल्म ‘साहो’ 

 
Saaoh Leaked : रिलीज होते ही लीक हुई फिल्म ‘साहो’ 

मुंबई : समाचार ऑनलाइन – साउथ के सुपरस्टार प्रभास और बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की बड़ी फिल्म ‘साहो’ आज यानी 30 अगस्त को रिलीज हो गई। लंबे इंतजार के बाद देशभर के थियेटर्स में रिलीज हो गई है। इस बीच फिल्म को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल रिलीज के कुछ ही घंटों बाद ही ये फिल्म ऑनलाइन लीक भी हो गई है। इस फिल्म को मिले-जुले रिव्यूज मिल रहे हैं। जहां एक तरफ हर कोई इस फिल्म का दीवाना हुआ जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ कईयों को ये फिल्म पसंद नहीं आई है।

खबरें हैं कि फिल्म पाइरेसी वेबसाइट तमिलरोकर्स पर लीक हो गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म टोरेंट वेबसाइट्स पर मौजूद है, जो कि पाइरेटेड कॉपी होती है। फिल्म के लीक होने से बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर असर पड़ सकता है। ऐसा पहली बार नहीं है कि तमिल रोकर्स पर कोई मूवी लीक हुई है, इससे पहले भी कई फिल्में यहां लीक हो चुकी है। हाल ही में रिलीज हुई कंगना रनौत और राजकुमार राव की फिल्म जजमेंटल है क्या का एचडीप्रिंट वेबसाइट पर लीक हो गया था। हालांकि सरकार ने इस वेबसाइट पर बैन लगा रखा है, लेकिन फिर भी इस वेबसाइट पर कई फिल्में लीक की जाती है। बताया जा रहा है कि ‘साहो’ को तमिल रॉकर्स वेबसाइट के जरिए धड़ाधड़ डाउनलोड भी किया जा रहा है। ऐसे में ये अंदेशा जताया जा रहा है कि बदनाम वेबसाइट तमिल रॉकर्स की इस हरकत की वजह से ‘साहो’ के मेकर्स को भारी नुकसान हो सकता है।

फिल्म लीक होने से बचे इसलिए मोदी सरकार ने उठाये है ये कदम – 
बता दें कि इसी साल मोदी सरकार ने फिल्मों की पायरेसी रोकने के लिए सिनेमेटोग्राफी एक्ट 1952 में बदलाव को मंजूरी दी थी। इस बदलाव के बाद अगर कोई भी व्यक्ति सिनेमाघरों में फिल्मों को रिकॉर्ड करता पकड़ा गया तो उस पर 10 लाख रुपए तक का जुर्माना हो सकता है। इसके अलावा आरोपी को तीन साल तक की जेल भी हो सकती है। लेकिन इसके बाद भी फिल्मों का लीक होना रुक नहीं रहा है।

वेब से