असिस्ट ने वंचित बच्चों के लिए बास्केटबॉल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया

 
असिस्ट ने वंचित बच्चों के लिए बास्केटबॉल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया

नई दिल्ली (आईएएनएस) : समाचार ऑनलाईन – दिल्ली में वंचित वर्ग के 140 से अधिक स्कूली छात्र क्रॉसओवर बास्केटबॉल एंड स्कॉलर्स एकेडमी के सहयोग से असिस्ट (एएसएसआईटी) द्वारा आयोजित पांच दिवसीय बास्केटबॉल प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम की शुरुआत मंगलवार से की गई है और इसका समापन शुक्रवार को होगा। लैंगिक समानता की समग्र थीम को ध्यान में रखते हुए पंजीकृत प्रतिभागियों में से 70 प्रतिशत से अधिक लड़कियां शामिल हैं।

दिल्ली पब्लिक स्कूल, वसंत कुंज के 11वीं के छात्र और जूनियर नेशनल लेवल बास्केटबॉल खिलाड़ी कार्तिकेय गोयल की अगुआई में असिस्ट ने दिल्ली में अपने ‘हुप्स क्रिएटिंग होप’ कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए क्रॉसओवर बास्केटबॉल एंड स्कॉलर्स एकेडमी के साथ साझेदारी कर यह पहल की है। इस प्रयास के तहत असिस्ट को दिल्ली/एनसीआर के विभिन्न स्कूलों के 25 वॉलंटियर्स छात्र का सहयोग प्राप्त हुआ है।

अपने विचार साझा करते हुए कार्तिकेय ने कहा, “व्यक्तिगत अनुभव के माध्यम से मैं जीवन में बदलाव लाने के लिए बास्केटबॉल की ताकत को जानता हूं। इस खेल ने मेरे व्यक्तित्व को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसलिए, बास्केटबॉल के माध्यम से आशा के प्रसार के लिए मैंने असिस्ट की स्थापना की है। मैं आशा करता हूं कि असिस्ट के माध्यम से चौतरफा व्यक्तित्व विकास से वंचित और विशेष रूप से बच्चों को सशक्त बनाने में मदद मिलेगी।”

इस कार्यक्रम में अमर ज्योति चैरिटेबल ट्रस्ट और टीच फॉर इंडिया क्लासरुम्स के लगभग 140 से अधिक बच्चों को क्रॉसओवर एकेडमी के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कोचों के साथ के 2एक्स रक्षात्मक प्लेयर ऑफ द इयर एलाना बियर्ड, डब्ल्यूडब्ल्यूएनबीए के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण दिया जाएगा। अमर ज्योति चैरिटेबल ट्रस्ट के छात्रों के लिए अलग से व्हीलचेयर बास्केटबॉल के प्रशिक्षण सत्र भी आयोजित किए जाएंगे।

 

वेब से