NZvsIND : प्रैक्टिस मैच में भी फेल हुए ऋषभ पंत, लोग उड़ा रहे मजाक

 
NZvsIND : प्रैक्टिस मैच में भी फेल हुए ऋषभ पंत, लोग उड़ा रहे मजाक

हैमिल्टन : समाचार एजेंसी – भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का 21 फरवरी से खेला जायेगा। टेस्ट सीरीज से पहले तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है। प्रैक्टिस मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। न्यूजीलैंड XI के खिलाफ भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट पर 263 रन बनाए। हनुमा विहारी 101 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 93 रनों की पारी खेली। सात बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।

फिर एक बार फेल हुए ऋषभ पंत –
प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी बल्लेबाजी का मौका मिला, लेकिन एक बार फिर से उन्होंने निराश किया है। पंत 10 गेंद पर 7 रन बनाकर आउट हुए। ट्विटर पर फैन्स ने उनको ट्रोल किया है। ऋषभ पंत को पिछले कुछ समय से लिमिटेड ओवर में भी प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले महीने तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में वो चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उनके जगह विकेटकीपर की भूमिका केएल राहुल ने निभाई।

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल सीरीज में भी पंत को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला था। फ़िलहाल टेस्ट में भी ऋद्धिमान साहा को उन पर तरजीह दी जा रही है। पंत पिछले काफी समय से बल्ले से फॉर्म में नहीं हैं और विकेट के पीछे भी कुछ खास प्रभावित नहीं कर सके हैं। ऐसे में वो लंबे समय से आलोचकों के निशाने पर हैं।

 

हनुमा और पुजारा को छोड़कर बाकी बल्लेबाज भी रहे फ्लॉप –
पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी का आगाज किया। इस प्रैक्टिस मैच में कप्तान विराट कोहली खेलने नहीं उतरे। पहले ही ओवर में स्कॉट कगलेजिन ने शॉ को आउट कर दिया। 4 गेंद पर शॉ बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद मयंक अग्रवाल 13 गेंद पर 1 रन बनाकर कगलेजिन का दूसरा शिकार बने।

शुभमन गिल गोल्डन डक (पहली ही गेंद पर आउट) पर पवेलियन लौटे। भारत ने इस तरह से पांच रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर आउट होने वाले चौथे बल्लेबाज रहे, हालांकि पुजारा और विहारी ने मिलकर पारी को संभाला और स्कोर 38 से 233 रनों तक पहुंचाया। पुजाना 93 रन बनाकर जेक गिब्सन का शिकार बने। ऋषभ पंत की खराब फॉर्म जारी रही और वो 7 रन का योगदान देकर पवेलियन लौटे, वहीं ऋद्धिमान साहा 6 गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इधर रविचंद्रन अश्विन भी दो गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए। जबकि रविंद्र जडेजा 8 रन बनाकर आउट हुए। उमेश यादव 9 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

वेब से