SBI के 42 करोड़ ग्राहकों को ‘झटका’! सेविंग अकाउंट पर कम की ब्याज दरें, जानें

 
SBI के 42 करोड़ ग्राहकों को ‘झटका’! सेविंग अकाउंट पर कम की ब्याज दरें, जानें

नई दिल्ली: समाचार ऑनलाइन- यदि आपका खाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में हैं,  तो यह खबर जानना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है. क्योंकि SBI ने आपके बचत बैंक डिपॉजिट यानी बचत खाते की राशि पर मिलने वाली ब्याज दर में कटौती कर दी है, जिसका खामियाजा लाखों-करोड़ों बचत खाताधारकों को उठाना पड़ेगा. यह नया नियम 1 नवंबर, 2019 से लागू होगा.

SBI अब तक सेविंग अकाउंट पर 1 लाख रुपये तक की जमा राशि पर 3.50 प्रतिशत ब्याज दे रहा हैलेकिन अब नए नियमों के तहत बैंक अपने बचत खातों पर सिर्फ 3.25 प्रतिशत का ब्याज देगा. बैंक ने रिटेल डिपोजिट पर 0.10 प्रतिशत और थोक जमा पर 0.30 प्रतिशत की दर कम की है.

कल से सस्ता होगा होम लोन और पर्सनल लोन

SBI ने 10 अक्टूबर से MCLR दरों में 0.10% की कटौती की घोषणा की है. 4 अक्टूबर को, RBI ने रेपो दर में 0.25% की कटौती की घोषणा की थी. रेपो रेट 0.25 प्रतिशत की कमी के साथ 5.05 प्रतिशत पर आ गया. इसके बादSBI ने घोषणा की है कि बैंक त्योहार के दिनों में उपभोक्ताओं को अधिकतम लाभ देने के लिए MCLR दर में 0.10 प्रतिशत की कमी कर रहा है.

अब एक साल के लिए नई MCLR दरें 8.15 फीसदी से घटकर 8.05 फीसदी पर आ गई है. बैंक ने लगातार छठे वित्तीय वर्ष में दरों में कटौती की है.

वेब से