BIG NEWS : इराक में अमेरिकी बेस पर फिर हमला, दागे गए आठ रॉकेट

 
BIG NEWS : इराक में अमेरिकी बेस पर फिर हमला, दागे गए आठ रॉकेट

बगदाद : समाचार एजेंसी – ईरान और अमेरिका के बीच तनातनी जारी है। रविवार को फिर एक बार अमेरिकी सैन्य बेस पर जोरदार हमला किया गया है। जानकारी के मुताबिक, इराक के अल बलाद स्थित अमेरिकी एयरबेस पर 8 रॉकेट दागे गए, जिसमें चार लोग जख्मी हो गए। घायलों में दो इराकी अफसर और दो एयरमैन भी शामिल हैं। उन्हें आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इराकी सेना ने रविवार को यह जानकारी दी।

सेना ने एक बयान में कहा कि बगदाद से लगभग 70 किलोमीटर उत्तर में स्थित अल-बलाड एयरबेस पर कत्यूशा श्रेणी के आठ रॉकेट गिरे। बता दें कि अल-बलाड अड्डा इराक में अमेरिकी वायु सेना का प्रमुख अड्डा है। इराक अपने एफ-16 लड़ाकू विमानों को भी यहीं रखता है। इस हमले में अमेरिकी सैनिकों को किसी तरह का नुकसान की खबर नहीं है। वैसे भी पिछले दो हफ्ते के दौरान ईरान के साथ तनाव बढ़ने के बाद यहां से ज्यादातर अमेरिकी सैनिक चले गए हैं। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि रॉकेट कहां से दागे गए थे।

इस हमले को लेकर किसी भी ग्रुप या संगठन ने कोई जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि अमेरिका शुरुआत में यह आरोप लगा चुका है कि इराक में ईरान समर्थित ग्रुप की ओर से यह हमला किया गया था। इससे पहले अमेरिकी ड्रोन हमले में शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत से बौखलाए ईरान ने 8 जनवरी की सुबह इराक स्थित दो अमेरिकी सैन्य ठिकानों (बेस) को 22 बैलिस्टिक मिसाइलों से निशाना बनाया था। ईरान ने हमले में 80 सैनिकों के मारे जाने का दावा किया।

गौरतलब हो कि इस वक्त पूरी दुनिया की नजर ईरान और अमेरिका के बीच बने तनाव पर है। दोनों देशों के बीच जंग का खतरा मंडराता नजर आ रहा है। इससे पहले ईरान, इराक में अमेरिकी और गठबंधन सेना के ठिकानों पर दर्जन भर से ज्यादा मिसाइलों से हमला कर चुका है।

वेब से