कोरोनावायरस : चीन के वुहान में अभी-भी फंसे हैं 70 इंडियन, पढ़े उनका दर्द

 
कोरोनावायरस : चीन के वुहान में अभी-भी फंसे हैं 70 इंडियन, पढ़े उनका दर्द

वुहान : समाचार ऑनलाइन – चीन में महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस अब दुनिया भर में पैर पसार रहा है।  कोरोना वायरस के नाम से लोगों में डर का खौफ देखा जा रहा है। चीन समेत कई देशों में संदिध सहमे हुए है। अलग-अलग रिपोर्ट्स के मुताबिक, जानलेवा कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों का आंकड़ा 1500 पहुंच गया है। मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। अब तक 28 देशों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।  एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के वुहान में अभी भी 70 भारतीय फंसे हुए हैं। ये लोग सरकार से उन्हें वापस भारत लाने की गुहार लगा रहे हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वुहान से 23 भारतीयों ने एक टीवी चैनल के एडिटर इन चीफ को मैसेज भेजकर उनकी बात सरकार तक पहुंचाने का आग्रह किया है। ये लोग बहुत ज्यादा डरे हुए हैं और इनका कहना है कि उन्हें घऱ से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। भारत सरकार…चीन की सरकार से बात करके उन्हें एयरपोर्ट तक पहुंचाने का पास मुहैया कराए जिससे वो वापस भारत आ सकें। ये लोग बहुत ज्यादा डरे हुए हैं क्योंकि चार हफ्ते से वो कमरे से नहीं निकले हैं। जिस बिल्डिंग में रहते हैं, वो बिल्डिंग खाली हो चुकी है।

लोगों का दर्द –

जानकारी के मताबिक, चीन की सरकार ने घर से बाहर निकलने पर पबांदी लगा रखी है। वहां फंसे इन लोगों के पास अब खाने-पीने की कमी है और ऊपर से कोरोना वायरस का डर। हालांकि जब सरकार ने वुहान में फंसे भारतीयों को लाने के लिए प्लेन भेजा था उस वक्त ज्यादातर लोग वापस आ गए लेकिन साठ लोगों ने वापस आने से इंकार कर दिया। वहीं 10 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण थे..इसलिए चीन की सरकार ने उन्हें ट्रैवल करने की इजाजत नहीं दी थी।

कई भारतीय वीडियो मैसेज के जरिए मदद की गुहार लगा रहे हैं और वहां से निकालने की अपील कर रहे है। इस मामले पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया है। उनके मुताबिक, वहां के अधिकारी के साथ लगातार भारत सरकार संपर्क बनाये राखी है।

वेब से