डोनाल्ड ट्रम्प यात्रा : 7 विमान, 10 हज़ार जवान, 25 आईपीएस के साथ होगी ट्रम्प की सुरक्षा व्यवस्था  

 
डोनाल्ड ट्रम्प यात्रा : 7 विमान, 10 हज़ार जवान, 25 आईपीएस के साथ होगी ट्रम्प की सुरक्षा व्यवस्था  

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाइन – अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को भारत आ रहे है. वह अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। अहमदाबाद में उनका भव्य स्वागत होगा। ट्रम्प के आने से पहले स्टेडियम की जांच की गई. इसमें बीसीसीआई के अधिकारी के साथ गुजरात पुलिस के आला अधिकारी मौजूद थे.

7 विमान, 10 हजार जवान, 25 IPS, ऐसी होगी ट्रंप की सुरक्षा

अहमदाबाद के डीसीपी विजय पटेल ने बताया कि सुरक्षा के लिए यहां 10 हज़ार पुलिसकर्मी लगाए जाएंगे।  इनमे 25 आईपीएस अफसर, 65 एसपी, 22 पुलिस इंस्पेक्टर और 800 सब इंस्पेक्टर शामिल है.  ट्रम्प की सुरक्षा के लिए आसमान में विमानों का काफिला भी रहेगा। काफिले में अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक जेट एयरफोर्स वन के अलावा 6 विमान होंगे।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया के लीयते सरकार अहमदाबाद में उसी तरह कम छो ट्रम्प कार्यकर्म का आयोजन किया जा रहा है जिस  तरह से टेक्सास में हाऊडी मोदी कार्यकर्म का आयोजन किया गया था.

डोनाल्ड ट्रम्प और पीएम मोदी अहमदाबाद हवाई अड्डे से रोड शो करेंगे और साबरमती आश्रम पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद ट्रम्प नए बने सरदार पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। इस स्टेडियम में एक लाख से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता है.

इस यात्रा से पहले ट्रम्प ने ट्वीट  किया, मार्क जुकरबर्ग ने शायद बताया है कि डोनाल्ड ट्रम्प फेसबुक में पहले नंबर पर है और मोदी दूसरे नंबर पर.  बताया जाता है कि तीन घंटे की यात्रा के लिए गुजरात सरकार 100  करोड़ खर्च करेगी। गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने कहा कि ट्रम्प की मेजबानी में कोई कशर नहीं छोड़ेंगे।

वेब से