CAA से हिन्दुओं पर होगा दुष्परिणाम, प्रकाश आंबेडकर जारी करेंगे स

 
CAA से हिन्दुओं पर होगा दुष्परिणाम, प्रकाश आंबेडकर जारी करेंगे सूची 
 

मुंबई : समाचार ऑनलाइन – वंचित  बहुजन आघाडी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है. एनआरसी और सीएए के खिलाफ वंचित आघाडी ने 24 जनवरी को महाराष्ट्र बंद बुलाया है. इसके मद्देनज़र यह मुलाकात हुई. इस मुलाकात के बाद प्रकाश आंबेडकर ने एक खास घोषणा की.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दवारा लागू किये गए एनआरसी और सीएए कानून का 40% बुरा असर हिन्दुओं पर होगा। हिन्दू में बहुत सारे लोगों के पास कागजात नहीं है. ऐसे हिन्दू जाति-जनजाति की सूचि मैं घोषित करूँगा। उन्होंने कहा कि इस सूचि में मुस्लिम शामिल नहीं होगा क्योकि मुस्लिम समाज पहले से ही इस कानून के खिलाफ सड़को पर उतरी हुई है.  उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से मुलाकात में महाराष्ट्र बंद को लेकर चर्चा हुई. यह बंद शांतिपूर्ण करने की अपील मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की है. कुछ दिनों पहले हमने एनआरसी और सीएए के खिलाफ दादर टीटी में आंदोलन किया था. वह आंदोलन शांतिपूर्ण रहा. ऐसे में 24 जनवरी को महाराष्ट्र बंद भी हम शांतिपूर्ण तरीके से करेंगे।
कपिल सिब्बल के बयान को लेकर क्या कहा 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सीएए कानून का पूरी ताकत से विरोध किया है. ऐसे में कांग्रेस के पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने सभी राज्यों में  यह कानून लागू करना होगा, यह बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इस कानून को लागू करने से कोई राज्य सरकार नकार नहीं सकती है. केरल लिटररी फेस्टिवल में बोलते हुए उन्होंने ये विचार व्यक्त करते हुए अपनी पार्टी को आईना दिखाया। इस पर प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि केंद्रीय कानून सभी राज्यों पर लागू होता है यह बात है।  लेकिन राज्य को अलग विचार रखने का अधिकार है.  इस बीच शिवसेना के युवा नेता और मंत्री आदित्य ठाकरे के  महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट के रूप में पहचाने जाने वाले नाईट लाइफ का प्रकाश आंबेडकर ने समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि मैं नाईट लाइफ की दुनिया में बड़ा हुआ हूं।   जो मुंबई के नहीं है वह इसका विरोध कर रहे है.
visit :  punesamachar.com

वेब से