WhatsApp को अगर आपने थोक मैसेज भेजने का जरिया समझ रखा है, तो इस दिन से बंद होगा आपका अकाउंट

 
WhatsApp को अगर आपने थोक मैसेज भेजने का जरिया समझ रखा है, तो इस दिन से बंद होगा आपका अकाउंट
नई दिल्ली : समाचार ऑनलाइन – बड़े बेफिक्री से व्हाट्सअप पर थोक में मैसेज भेजने वालो को अब जल्द ही इसकी इजाजत नहीं मिलेगी। व्हाट्सअप ने ऐसे यूजर्स पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला किया हैं। व्हाट्सअप अब ऐसे लोगों पर कार्रवाई के रूप में सीधे उसका अकाउंट ही बंद करने जा रहा है। ऐसे लोगों के खिलाफ कंपनी कार्रवाई भी कर सकती है।

आइये जानते है विस्तार से खबर को….
मिली जानकारी के अनुसार व्हाट्सअप ने अपने ब्लॉग में कहा है कि वह ऐसे लोगों का व्हाट्सअप अकाउंट बंद करेगी जो थोक में दूसरे लोगों को मैसेज भेजते है। इसकी शुरुआत 7 दिसंबर से होगी। कंपनी ने अपने ब्लॉग में कहा है कि 90% मैसेज निजी मैसेज होते है लेकिन पिछले कुछ सालों से थोक मैसेज का ट्रैंड चल पड़ा है।

गलत खबरें भी शेयर हो रही है
थोक मैसेज सबसे ज्यादा हर राजनीतिक पार्टियों और डिजिटल मार्केटिंग करने वालों की ओर से भेजे जा रहे है। इसकी आड़ में हर रोज तमाम तरह की गलत खबरें भी शेयर हो रही है। ऐसे में व्हाट्सअप का यह कदम थोक  मैसेज और फेक न्यूज़ पर लगाम लगाने के काम आएगा।

15 सेकेंड के भीतर 100 मैसेज पर बंद होगा अकाउंट
व्हाट्सअप ने कहा है कि यदि किसी अकाउंट से 15 सेकेंड के भीतर 100 मैसेज भेजे जाते है तो उस अकाउंट को बल्क मैसेज का दोषी माना जाएगा और ऐसे अकाउंट को बंद कर दिया जाएगा। यदि अकाउंट बनने के 5 मिनट के बाद ही बहुत सारे लोगों को मैसेज भेजे जाते है तो भी कंपनी उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

ऐसे अकाउंट को कंपनी बंद भी कर देगी जिन्हे कुछ देर पहले ही बनाया गया हो। उदहारण के रूप में यदि आप कोई व्हाट्सअप अकाउंट बनाते है और तुरंत कई सारे ग्रुप ग्रुप बनाते है और उसमे कई लोगों को जोड़ते है तो कंपनी आपके अकाउंट को बंद कर सकती है ।

वेब से