इंदुरिकर महाराज ने अब शिक्षकों की उड़ाई ‘खिल्ली’, शिक्षक संघ ‘नाराज’

 
इंदुरिकर महाराज ने अब शिक्षकों की उड़ाई ‘खिल्ली’, शिक्षक संघ ‘नाराज’

समाचार ऑनलाइन- अहमदनगर के प्रसिद्ध कीर्तनकार ह.भ.प. इंदुरीकर महाराज अब एक नई वायरल वीडियो क्लिप में टीचर्स की मजाक उड़ाते दिखाई दे रहे हैं. शिक्षक कक्षा में समय कैसे बर्बाद करते हैं ? यह कहते हुए उन्होंने शिक्षकों की आलोचना की है। इसलिए अब शिक्षक संगठन इंदुरिकर महाराज से नाराज हैं।

बता दें कि 4 दिन पहले उनका एक विवादित बयान सामने आया था। इसमें वे कहते दिखाई देते है कि, “सम तारीख को महिला संग संबंध बनाने से बेटा और विषम तारीख को संबंध बनाने पर बेटी पैदा होती है.” इसके बाद अब महाराज टीचर को लेकर दिए गए बयान पर विवादों से घिर गए हैं.

शिक्षकों के बारे में इंदुरिकर महाराज ने क्या कहा?

शिक्षक 35 मिनट में 5 मिनट क्लास में जानें में बिता देते हैं. फिर बोर्ड साफ करने में 5 मिनट चले जाते हैं. इसके बाद पिछले दिन क्या हुआ, यह समझाने में पाँच मिनट लग जाते हैं। बाकी 5 मिनट यह बताने में चले जाते हैं कि कल क्या सीखेंगे। इसके बाद यह कहने वक्त आता है कि क्लास का समय खत्म हो गया. संक्षिप्त में कहें तो इंदुरिकर महाराज यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि शिक्षक किस तरह क्लास में टाइम पास करते हैं.

इंदुरिकर महाराज की यह क्लिप वायरल होने के बाद शिक्षक संगठनों ने नाराजगी जताई है। इंदुरिकर महाराज यह बताना चाहते हैं कि शिक्षक की नौकरी कितनी आरामदायक है, लेकिन कुछ शिक्षकों ने सुझाव दिया है कि उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि वह खुद एक शिक्षक हैं। उन्हें शिक्षक की छवि को धूमिल नहीं करना चाहिए।

एक्टिव टीचर्स फोरम, महाराष्ट्र के संयोजक भाऊसाहेब चासकर ने कहा कि, इस तरह से शिक्षकों की आलोचना करना और उनका उपहास उड़ाना अनुचित है।

वहीं भाजपा शिक्षक नेता अनिल बोरणारे ने कहा कि, शिक्षकों पर टिप्पणी करने के बजाय, महाराज को समाज के उद्धार पर ध्यान देना चाहिए.

वेब से