ईडी की बड़ी कार्रवाई, गुजरात कैडर के पूर्व आईपीएस की 36. 12 करोड़ की संपत्ति जब्त की 

 
ईडी की बड़ी कार्रवाई, गुजरात कैडर के पूर्व आईपीएस की 36. 12 करोड़ की संपत्ति जब्त की 

अहमदाबाद, 27 दिसंबर :प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए गुजरात केडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी संजय गुप्ता की 36. 12 करोड़ की सम्पत्ति जब्त किया है.  यह जानकारी गुरुवार को दी गई. संजय गुप्ता ने 2002 में नौकरी छोड़ दी थी और बाद में नीसा ग्रुप ऑफ़ कंपनीज नाम से हॉस्पिटिलिटी का बिज़नेस शुरू किया था.

यह मामला मेट्रो लिंक एक्सप्रेस फॉर गांधीनगर एंड अहमदाबाद कंपनी लिमिटेड के कोष के गबन से जुड़ा है. गुप्ता 2011 से 2013 के बीच इसके अध्यक्ष थे.
फ़र्ज़ी कंपनी खड़ी की 
ईडी ने कहा कि गुप्ता कंपनी के लिमिटेड कंपनी के अध्यक्ष रहने के दौरान अपने करीबियों को विभिन्न आधिकारिक पदों पर नियुक्त किया था. अधिकारी ने बताया कि गुप्ता ने इन कर्मचारियों को निदेशक बताते हुए उनके साथ कई फ़र्ज़ी कंपनी खड़ी की और 2012-13 के बीच बैंक खाते खोले।
गुप्ता को 2015 में गिरफ्तार किया गया था 
गुप्ता से जब्त की गई सम्पतियों में अहमदाबाद के सेटेलाइट इलाके में धनंजय टॉवर स्थित फ्लैटों, इसी इलाके में कुछ अचल सम्पति, जोधपुर में कसेला टॉवर, अहमदाबाद में कैबे होटल और अहमदाबाद ;में विलासपुर, चंगोदर के प्लाट और फ़ैक्टरिया शामिल है. ईडी ने राज्य पुलिस की सीआईडी की प्राथमिकी पर संज्ञान लेते हुए यह मामला अपने हाथ में लिया। गुप्ता को सीआईडी ने मेट्रो लिंक प्रोजेक्ट में 113 करोड़ रुपए के गबन के  मामले में 2015 में गिरफ्तार किया गया था.

वेब से