‘इस’ उच्चपदस्थ महिला अधिकारी ने प्रशासन की व्यवस्था प्रणाली पर उठाया ‘सवाल’; कहा ‘ट्रेनिंग’ में सिखाई जाती है ‘चाटुकारिता’; मची खलबली  

 
‘इस’ उच्चपदस्थ महिला अधिकारी ने प्रशासन की व्यवस्था प्रणाली पर उठाया ‘सवाल’; कहा ‘ट्रेनिंग’ में सिखाई जाती है ‘चाटुकारिता’; मची खलबली  

दिल्ली: समाचार ऑनलाइन– मध्य प्रदेश के श्योपुर में पदस्थ तहसीलदार अमिता सिंह इन दिनों चर्चा में है. इस महिला अधिकारी ने प्रशासन की व्यवस्था की आलोचना की है. उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट शेयर करते हुए, तहसीलदारों को भ्रष्टाचार का पर्याय बताया है. उन्होंने लिखा है कि, “एकेडमी में ट्रेनिंग के  नाम पर अपने काम के प्रति निष्ठा नहीं बल्कि सिर्फ हुजुरगिरी और भ्रष्टाचारी के गुर सीखाएं जाते हैं.”

तहसीलदारों को बताया ‘भ्रष्ट’  

मध्य प्रदेश की तहसीलदार  अमिता सिंह ने अपनी फेसबुक पर पोस्ट में आगे खुलासा किया कि, सरकारी सेवा में धोखाधड़ी, भ्रष्टाचारी और जी हजूरी का बोलबाला है. उन्होंने कार्यरत तहसीलदारों को भ्रष्ट बताते हुए, लिखा कि इस तरह की व्यवस्था से घृणा हो रही है.

कलेक्टर पर भी साधा निशाना

इस महिला तहसीलदार ने अपनी पोस्ट में श्योपुर के कलेक्टर पर भी निशाना साधा है. उन्होंने स्पष्ट रूप से लिखा है कि, “हमारे जैसे अनुभवी तहसीलदारों को हटाकर अन्य नए तहसीलदारों की नियुक्ति की जा रही है और वरिष्ठ अधिकारी ऐसे तहसीलदारों को अपनी कार में लेकर घूमते हैं.”

उनके मुताबिक सभी नियम कायदों को ताक में रख कर नए तहसीलदारों को प्राथमिकता दी जा रही है. क्योंकि उन्होंने ट्रेनिंग में सीनियर्स को पटाने की कला सीखी है.

कौन बनेगा करोड़पति से अमिता सिंह आई थी चर्चा में

साल 2011 में अमिता सिंह को अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठने का मौका प्राप्त हुआ था. इस शो में उन्होंने 50 लाख रुपये जीते थे. इसके बाद उन्होंने खूब सुर्खियाँ बटौरी थी.

वेब से