केजरीवाल की इस बड़ी कामयाबी के पीछे पत्नी सुनीता का बड़ा हाथ, दिलचस्प रही है लव स्टोरी

 
केजरीवाल की इस बड़ी कामयाबी के पीछे पत्नी सुनीता का बड़ा हाथ, दिलचस्प रही है लव स्टोरी

नई दिल्ली, 11 फरवरी : आज का दिन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए बेहद खास रहा. एक तरफ उन्होंने देश की राजधानी में चुनाव में बड़ी जीत हासिल करते हुए तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ कर लिया है तो वही आज उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल का जन्मदिन भी है. उन्होंने भारी जीत का एक शानदार तोहफा अपने पत्नी को दिया है जिसें वह शायद ही कभी भूल पाए.

राजनीति से अलग हटकर बात करे तो अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता की नजरों में अरविंद केजरीवाल किसी हीरो से कम नहीं है. उनकी और केजरीवाल की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है. उन्हें अपने प्यार का इजहार करने में महीनों लग गए थे. अरविंद केजरीवाल ने सुनीता से लव मैरिज की है.

प्रपोज करने में लगाए कई महीने

सनीता का सपना था उनका होने वाला पति ईमानदार होने के साथ-साथ देश की सेवा को प्राथमिकता देने वाला हो. भारतीय राजस्व सेवा की परीक्षा पास करने के बाद केजरीवाल और सुनीता नागपुर के एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में पहली मिले थे. धीरे-धीरे दोनों की नजदीकियां बढ़ी और उनकी पक्की दोस्ती हो गई. उनकी दोस्ती प्यार में भी बदल गई. लेकिन दोनों ने एक-दूसरे को प्रपोज नहीं किया था. प्यार का इजहार करने में केजरीवाल को करीब 4 महीने लग गए. इसके बाद दोनों ने जिंदगी साथ बिताने का फैसला किया था.

सीएम तक के सफर में सुनीता का बड़ा हाथ

अरविंद केजरीवाल कई बार कह चुके हैं कि उनका सीएम तक का सफर आसान नहीं था. उनकी हर सफलता और कामयाबी के पीछे उनकी पत्नी सुनीता का हाथ है. बात चाहे अण्णा हजारे के अनशन में साथ देने की हो या पार्टी के नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों के वक्त सुनीता ने उनका काफी सपोर्ट किया.

वेब से