BIG NEWS: अजीत पवार ही होंगे उपमुख्यमंत्री? इस चर्चा ने पकड़ी ‘स्पीड’    

 
BIG NEWS: अजीत पवार ही होंगे उपमुख्यमंत्री? इस चर्चा ने पकड़ी ‘स्पीड’    

मुंबई: समाचार ऑनलाइन– पिछले सप्ताह 28 नवंबर को उद्धव ठाकरे सहित सात मंत्रियों ने शपथ ली थी. इसके बाद आख़िरकार,  पिछले महीने से शुरू हुआ सत्ता का नाटक अब समाप्त हो गया है। शपथ ग्रहण समारोह के बाद, दो दिवसीय विशेष अधिवेशन हुआ था, इसके बाद नई सरकार ने अपना कामकाज शुरू कर दिया है. हालांकि, उपमुख्यमंत्री पद पर अभी फैसला नहीं हुआ है। हालाँकि, राजनितिक पटल पर संकेत मिल रहे हैं कि अजीत पवार ही उप मुख्यमंत्री होंगे।

शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस इन तीन-पक्षीय सरकार का सत्ता बंटवारा अभी भी पूरा नहीं हुआ है. जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल ने संकेत दिया है कि एनसीपी को उप मुख्यमंत्री पद मिलेगा और नागपुर के शीतकालीन सत्र के समापन अर्थात २२ दिसंबर तक इस बारें में फैसला लिया जाएगा। वहीं सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस में उपमुख्यमंत्री पद को लेकर खटपट चल रही ही है. ऐसी चर्चा है कि देवेंद्र फडणवीस सरकार में उप मुख्यमंत्री की शपथ लेने वाले अजीत पवार को ही यह जिम्मेदारी दी जाएगी। हालाँकि जयंत पाटिल को भी इस दौड़ में शामिल बताया जा रहा है।

नई सरकार की ओर से मंत्रियों के लिए हॉल का वितरण किया गया है, लेकिन मुख्य भवन की छठी मंजिल पर फ़िलहाल मुख्यमंत्री हॉल के समीप किसी को भी बड़ा हॉल नहीं दिया गया है. नवगठित छह मंत्रियों में से भी किसी को यहां हॉल नहीं दिया गया है। चर्चा है कि, अजीत पवार के लिए यह जगह खाली रखी गई है.

visit : punesamachar.com

वेब से