देवेंद्र फडणवीस ने गठबंधन को लेकर ठाकरे की मनसे को दिया ‘रेड’ सिग्नल

 
देवेंद्र फडणवीस ने गठबंधन को लेकर ठाकरे की मनसे को दिया ‘रेड’ सिग्नल

मुंबई: समाचार ऑनलाइन- वर्तमान में राज्य की राजनीति में एक नए समीकरण की चर्चा हो रही है। चर्चा है कि मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे व भाजपा हाथ मिला सकते हैं. बात यह तक हो रही है कि, राज ठाकरे और पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस कुछ दिन पहले मिले थे। इस मुलाकात को लेकर देवेंद्र फडणवीस ने अब जवाब दिया है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि, “MNS और बीजेपी का  गठबंधन फिलहाल संभव नहीं है.”

यह पूछे जाने पर कि क्या राज ठाकरे के साथ उनकी मुलाकात हुई,  देवेंद्र फडणवीस ने इसका स्पष्ट जवाब देने से परहेज किया और कहा कि हमारी मुलाकात कई बार हो चुकी हैं. उन्होंने आगे कहा कि, “एमएनएस और बीजेपी के एक साथ आने का कोई संकेत नहीं है। उनके और हमारे विचारों में अंतर है। इसलिए जब तक विचार और कार्यपद्धति के बीच अंतर है, तब तक हम साथ नहीं हो सकते। यदि मनसे अपनी भूमिका और कार्यपद्धति में बदलाव करती है, तो गठबंधन पर चर्चा की जाएगी.”

दूसरी ओर, मनसे नेता बाला नांदगांवकर ने भी संकेत दिया था कि राज ठाकरे भाजपा के साथ जा सकते हैं। राज ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस की मंगलवार को प्रभादेवी इलाके में स्थित होटल इंडिया बुल्स स्काई में एक गोपनीय बैठक होने की सूचना है। दोनों नेताओं ने बैठक में घंटों चर्चा की।

मनसे ने कभी मराठी लोगों के लिए, कभी हिंदुओं के लिए, तो कभी सभी के लिए काम किया, लेकिन एक भी समाज MNS का  नहीं बन सका। इसलिए, यह कहा जा रहा है कि एमएनएस राजनीतिक समीकरणों को देखते हुए हिंदुत्व का फायदा उठाने की कोशिश कर सकता है.

वेब से