झारखंड : पत्थलगड़ी हत्याकांड बाद सोरेन ने मंत्रिमंडल विस्तार स्थगित किया

 
झारखंड : पत्थलगड़ी हत्याकांड बाद सोरेन ने मंत्रिमंडल विस्तार स्थगित किया

रांची, 24 जनवरी (आईएएनएस)| : पश्चिम सिंहभूम जिले में सात लोगों की हत्या के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने मंत्रिमंडल विस्तार कार्यक्रम को फिलहाल टाल दिया है। सोरेन ने गुरुवार शाम राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और शुक्रवार को प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार को स्थगित करने का अनुरोध किया। इसके पहले उन्होंने गुरुवार सुबह राज्यपाल से मुलाकात कर मंत्रिमंडल विस्तार के लिए अनुरोध किया था।

सोरेन ने असामाजिक तत्वों द्वारा मारे गए सात आदिवासियों के परिजनों से मिलने के बाद बुरुगुलीकेरा का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें इस घटना से गहरा दुख पहुंचा है और इसलिए उन्होंने राज्यपाल से शपथ ग्रहण को स्थगित करने का आग्रह किया।

बुरुगुलीकेरा गांव में पत्थलगड़ी समर्थकों द्वारा एक बैठक बुलाई गई थी। गुलीकेला पंचायत के उप प्रमुख जेम्स भूड़ ने पत्थलगड़ी समर्थकों का विरोध किया। कथित तौर पर छह अन्य लोगों के साथ उसका अपहरण कर लिया गया था। रविवार को जब वे नहीं लौटे तो परिवार के लोगों ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

क्षेत्र में खबर फैल गई कि वे मंगलवार को मारे गए। इसके बाद बुधवार को उन लोगों के शव बरामद किए गए।

राज्य में करीब एक महीने से मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हो पाया है। सोरेन ने 29 दिसंबर को तीन मंत्रियों के साथ शपथ ली थी। लेकिन उन तीन मंत्रियों को भी अब तक कोई मंत्रालय आवंटित नहीं किया गया है।

वेब से