गृह विभाग उद्धव ठाकरे के पास रहेगा ; विभागों का वितरण एक-दो दिनों में

 
गृह विभाग उद्धव ठाकरे के पास रहेगा ; विभागों का वितरण एक-दो दिनों में

मुंबई, 7 दिसंबर – राज्य मंत्रिमंडल का विभाग वितरण एक-दो दिनों में होने की संभावना है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पास गृह मंत्रालय रहेगा। राष्ट्रवादी के अध्यक्ष शरद पवार और ठाकरे की शुक्रवार की रात को हुई बैठक में इस संबंध में निर्णय लिए जाने की जानकारी सूत्रों से मिली है.

शुक्रवार को हुई बैठक में शरद पवार, उद्धव ठाकरे के साथ अजीत पवार, जयंत पाटिल, सांसद संजय राऊत, मंत्री एकनाथ शिंदे  और सुभाष देसाई उपस्थित थी. मंत्रिमंडल के शपथविधि 28 नवंबर को हुआ. उस वक़्त उद्धव ठाकरे के साथ 7 लोगों ने शपथ लिया था. लेकिन अभी तक विभागों का वितरण नहीं हो पाया है.

शिवसेना के पास रहेगा गृह विभाग 
माना जा रहा है कि इस बैठक में शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से कहा कि विभागों का वितरण जल्द करे. महत्वपूर्ण गृह मंत्रालय राष्ट्रवादी के पास जाएगा या उद्धव ठाकरे अपने पास रखेंगे इसे लेकर उत्सुकता बनी हुई थी. इस बैठक में उद्धव ठाकरे ने ये विभाग अपने पास रखने की इच्छा जाहिर की थी. ऐसे में गृह विभाग उद्धव ठाकरे के पास ही रहेगा।

मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हुई 
राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार कब करना है इसे लेकर शुक्रवार की बैठक में चर्चा हुई. कांग्रेस के नेताओं से चर्चा करने के बाद इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। एसीबी से क्लीनचिट मिलने से अजीत पवार को अभी भी मंत्री पद की प्रतीक्षा थी.  माना जा रहा है कि उन्हें उपमुख्यमंत्री पद दिया जाएगा। लेकिन मंत्रिमंडल का विस्तार की तिथि अभी तक फिक्स नहीं हुई है.

वेब से