अभिनेता नवाजुद्दीन की पत्नी के कॉल डिटेल निकलवाने के आरोप में वकील गिरफ्तार

मुंबई : रिजवान पर आरोप है कि उसने नवाजुद्दीन के कहने पर उनकी पत्नी अंजलि के सीडीआर (कॉल डिटेल रिकॉर्ड) निकलवाए थे।

महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने कॉल डाटा रिकॉर्ड (सीडीआर) लीक मामले में शुक्रवार देर रात एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वकील रिजवान को गिरफ्तार कर लिया है । वकील पर आरोप है कि उसने प्रशांत पालेकर नाम के एक प्राइवेट जासूस से नवाज की पत्नी अंजली के कॉल डाटा रिकॉर्डिंग अवैध रूप से हासिल किए थे। पूछताछ में रिजवान ने क्राइम ब्रांच को बताया है कि उसने नवाज के कहने पर सीडीआर निकलवाई थी। वहीं, नवाज की पत्नी अपनी जासूसी के आरोपों को खारिज कर चुकी हैं।

नवाज जासूसी केस में सीधे तौर पर नहीं जुड़े हैं

ठाणे के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा कि नवाजुद्दीन सीडीआर केस में सीधे तरीके से नहीं जुड़े हैं। उन्हें गवाह के तौर पर समन भेजे गए थे, नवाज ने जांच में पूरी मदद का भरोसा दिया है।

क्राइम ब्रांच के अफसरों ने बताया कि हमारे पास एक्टर के वकील रिजवान सिद्दीकी के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं। इसी के आधार पर देर रात उससे लंबी पूछताछ और गिरफ्तारी हुई। जासूसी केस में पूछताछ के लिए नवाज की पत्नी अंजलि और वकील को समन भेजा गया था, लेकिन वो नहीं आए। नवाजुद्दीन को भी तीन बार समन भेज चुके हैं।

सभी आरोप नकार चुके हैं नवाजुद्दीन

नवाजुद्दीन ने बताया था, “मेरे ऊपर लगे सभी आरोप झूठे हैं। मेरे पत्‍नी के साथ अच्‍छे संबंध हैं, तो मुझे जासूसी कराने की जरूरत नहीं है। देख‍िए पत्‍नी मेरे साथ घूमकर आ रही है। सब झूठ है। मीडिया कुछ आरोपों को लेकर सवाल उठा रहा है, यह बेहद ओछा है।”

वहीं, अंजलि ने कहा, “मुझे पति पर भरोसा है पुलिस पर नहीं। मुझे कोई समन नहीं भेजा गया।” एक फेसबुक पोस्ट में अंजलि ने कहा था कि नवाज सेलिब्रिटी हैं, इसलिए उन्हें टारगेट किया जा रहा है। मेरी जासूसी कराने के सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं।

क्या है सीडीआर जासूसी केस?

महाराष्ट्र पुलिस ने पिछले दिनों ठाणे में मोबाइल कम्पनियों से कॉल डिटेल चुराने वाले गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया था। आरोपी प्राइवेट जासूसों के लिए टेलिकॉम कंपनियों से कॉल रिकॉर्ड हासिल करते थे।

आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसे एक्टर नवाजुद्दीन ने पत्नी अंजलि की जासूसी के लिए कॉल डिटेल निकलवाने के लिए हॉयर किया था। कुछ आरोपियों के बयानों के मुताबिक, नवाज ने एक वकील के जरिए जासूस को काम पर लगाकर पत्नी के कॉल रिकॉर्ड हासिल किए थे।

हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि आखिर नवाजुद्दीन ने अंजलि की जासूसी क्यों करवाई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने केस में नवाजुद्दीन को पूछताछ के लिए 3 बार समन भेजा, लेकिन वे नहीं गए।