अमरूद तोड़ने से रोकने पर शख्स की पीट-पीटकर हत्या

रामपुर (उत्तर प्रदेश), 25 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक आदमी ने अपने घर के अंदर लगे पेड़ से लोगों को अमरूद तोड़ने से रोका, तो उसके पड़ोसियों ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी।

यह घटना रामपुर में अजीम नगर पुलिस थानान्तर्गत आने वाले शेखपुरा गांव की है। विवाद की शुरुआत उस वक्त हुई, जब गांव के एक शख्स ने अपने पड़ोसियों से फल तोड़ने से मना किया। इस पर दोनों पक्षों के बीच जमकर बहस हुई और आखिरकार 27 वर्षीय महफूज अली की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना को अंजाम देने के बाद अभियुक्त वहां से फरार हो गए।

महफूज अली को अस्पताल में ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

सोमवार को हुई इस घटना में घायल महफूज ने मंगलवार को अपना दम तोड़ दिया।

अजीम नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ रवींद्र कुमार ने कहा, पीड़ित को रामपुर जिला अस्पताल ले जाया गया जहां मंगलवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बुधवार को आई शव परीक्षण रिपोर्ट से पता चला है कि महफूज की मौत पीटने के दौरान आई चोटों की वजह से हुई है। दोषियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दो आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उनमें से एक शाकिर को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

पीड़ित परिवार द्वारा दर्ज की गई शिकायत के अनुसार, महफूज के घर में लगे पेड़ से उसके पड़ोसी आसानी से फल तोड़ सकते थे क्योंकि पेड़ का कुछ हिस्सा उनकी छतों के करीब था और इसी बात को लेकर महफूज का उनके साथ झगड़ा हो गया।

–आईएएनएस

एएसएन-एसकेपी