अवधि जमा पर बजाज फिनसर्व ने प्रस्तुत की 8.2 प्रतिशत की सर्वश्रेष्ठ ब्याज दर

पुणे : बजाज फिनसर्व अपनी ऋण और निवेश शाखा बजाज फाइनैंस लिमि. के माध्यम से वरिष्ठ नागरिकों को 60 माह की अवधि जमा पर 8.20 प्रतिशत की सर्वश्रेष्ठ ब्याज दर देने की पेशकश कर रही है। कंपनी अपने वर्तमान ग्राहकों को भी इसी अवधि की संचयी अवधि जमा पर 8.10 प्रतिशत ब्याज दर देगी।

बजाज फिनसर्व फिक्स्ड डिपॉजिट को क्रिसिल से प्राप्त ‘एफएएए/स्टेबल’ रेटिंग और आईसीआरए से प्राप्त ‘एमएएए(स्टेबल)’ रेटिंग इस बात की सूचक है कि निवेश के साधन पर ब्याज और मूलधन समय पर भुगतान होने के मामले में चिंता की कोई जरूरत नहीं है। 31 दिसंबर, 2017 तक कंपनी की सावधि जमा राशि का आकार 6,458 करोड़ रुपए दर्ज किया गया।

एक से लेकर पांच वर्षों तक की इस सावधि जमा योजना में वरिष्ठ नागरिकों को 0.35% अतिरिक्त ब्याज देने की पेशकश की गई है और बजाज फाइनैंस लिमि. के मौजूदा ग्राहकों को 0.25% का अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा। इसके अलावा बजाज फिनसर्व ने वरिष्ठ नागरिकों और वर्तमान ग्राहकों को विशेष पुनर्नवीकरण लाभ की घोषणा की है, जिसके तहत निवेशक को अपनी सावधि जमा योजनाओं का पुनर्नवीकरण करने पर 0.25% अतिरिक्त ब्याज मिलेगा।

सावधि जमा योजना का पुनर्नवीकरण कराने वाला मौजूदा निवेशक 8.35% की ब्याज दर से कमाएगा, वहीं वरिष्ठ नागरिक को संचयी सावधि जमा का पुनर्नवीकरण कराने पर 8.45% की दर से ब्याज मिलेगी। ये ब्याज दरें 60 माह की सावधि जमा पर लागू होंगी। सुरक्षित वित्तीय साधन में निवेश की योजना बना रहे वरिष्ठ नागरिक बजाज फिनसर्व सावधि जमा के माध्यम से 25,000 रुपए जैसी न्यूनतम राशि पर भी ज्यादा लाभ कमा सकते हैं।

सावधि जमा के आकर्षण एवं लाभ
स्थिर आय
सावधि जमा आपके निवेश पर एक निश्चित और पूर्व-निर्धारित ब्याज दर की गारंटी प्रदान करती है, लिहाजा कालावधि की समाप्ति पर कुल राशि आपके खाते में अपने आप जमा हो जाती है।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए ऊंची ब्याज दरें

वरिष्ठ नागरिक अपने जीवन भर की बचत को किसी सावधि जमा में निवेश करके भारी लाभ कमा सकते हैं, क्योंकि वे अतिरिक्त ब्याज दर प्राप्त करने के पात्र हैं।

किसी मंजूरी की जरूरत नहीं

ऊंचे जोखिम वाले निवेशों के उलट, जिनमें एक या अधिक मंजूरियां प्राप्त करने की दरकार होती है, सावधि जमा के लिए आपको किसी मंजूरी की जरूरत नहीं होती। आप जब भी चाहें सावधि जमा में निवेश कर सकते हैं।
बजाज फाइनैंस लिमि. के बारे में:

बजाज फिनसर्व समूह की ऋण और निवेश शाखा बजाज फाइनैंस लिमिटेड भारतीय बाजार की सर्वाधिक विविधीकृत एनबीएफसीज में शामिल है, जो देश भर के 19 मिलियन से ज्यादा ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करती है। कंपनी का मुख्यालय पुणे में स्थित है। कंपनी जिन उत्पादों की पेशकश करती है उनमें शामिल हैं- कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन, लाइफस्टाइल फाइनैंस, डिजिटल प्रोडक्ट फाइनैंस, पर्सनल लोन, प्रॉपर्टी पर लोन, लघु कारोबार लोन, होम लोन, क्रेडिट कार्ड, दुपहिया और तिपहिया वाहनों के लिए लोन, भवन-निर्माण उपकरण लोन, सिक्युरिटीज पर लोन तथा ग्रामीण वित्त, जिसमें गोल्ड लोन एवं वाहन रीफाइनैंसिंग लोन शामिल है। इसके अलावा कंपनी सावधि जमा और एडवाइजरी सेवाएं भी प्रदान करती है। बजाज फाइनैंस लिमिटेड को इस बात का गर्व है कि देश में किसी भी एनबीएफसी को दी जाने वाली उच्चतम एफएएए/स्टेबल रेटिंग आज उसकी झोली में है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया https://www.bajajfinserv.in/finance/ पर जाएं।