इस क्रिकेटर की सादगी के कायल हो जाएंगे आप

मुंबई: कुछ लोग ऊंचाई पर पहुंचने के बाद भी सादगी नहीं भूलते। टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर ऐसे ही लोगों में से एक हैं। शार्दुल करीब 55 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं और हाल ही में राष्ट्रीय टीम के साथ तीन वनडे और दो टी-20 मैचों का हिस्सा रहे हैं। इसके बावज़ूद शार्दुल आम लोगों की तरह लोकल ट्रेन में सफ़र करना पसंद करते हैं। शार्दुल टीम इंडिया के उभरते हुए गेंदबाज़ हैं और उनकी तुलना मोहम्मद शमी से की जाती है।

हैसियत है पर मन नहीं

क्रिकेट में शार्दुल बढ़ते कद का अंदाज़ा इसकी बात से लगाया जा सकता है कि आईपीएल की नीलामी में उन्हें 2.60 करोड़ में खरीदा गया है। श्रीलंका में होने वाली ट्रॉफी के लिए भी वे टीम का हिस्सा हैं। इस लिहाज से देखें तो उनकी आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी है कि वे आराम से लक्ज़री कार की सवारी कर सकते हैं, लेकिन शार्दुल को अब भी लोकल ट्रेन में सफ़र करना अच्छा लगता है। लोकल ट्रेन की उनकी एक तस्वीर आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

दिल को छूने वाली बात  

कुछ दिन पहले जब टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका से लौटी, तो ज्यादातर क्रिकेटर अपनी कार से घर वापस गए, लेकिन शार्दुल टैक्सी से पहले अंधेरी रेलवे स्टेशन गए फिर वहां से लोकल में सवार होकर अपने गंतव्य पहुंचे। सोशल मीडिया पर शार्दुल की सादगी को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।