ओडिशा के विरोध के बावजूद कोटिया में हुए पंचायत चुनाव

भवनेश्वर, 13 फरवरी (आईएएनएस)। ओडिशा सरकार के विरोध के बावजूद आंध्र प्रदेश सरकार ने शनिवार को विवादित कोटिया ग्राम पंचायत में पंचायत चुनाव कराए।

कोरापुट जिला कलेक्टर ने विजियानगरम के जिला कलेक्टर को इस बात की ताकीद की थी कि चूंकि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, अतएव वह इसकी अनुमति नहीं दें। लेकिन, इसके बावजूूद चुनाव कराए गए।

इस सम्बंध में याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 19 फरवरी को सुनवाई करेगा। याचिका में आंध्र प्रदेश द्वारा ओडिशा की जमीन पर अतिक्रमण का आरोप लगाया गया है।

पोट्टांगी ब्लॉक में कोटिया ग्राम पंचायत के अंतर्गत पाटूसिनेरी गांव के लोग वोट डालने के लिए सुबह मतदान केंद्रों पर कतारबद्ध खड़े देखे गए। हालांकि पोटांगी के बीडीओ और तहसीलदार ने ग्रामीणों से चुनावी प्रक्रिया में शामिल न होने का आग्रह किया।

आंध्र प्रदेश के पुलिस और मतदान अधिकारियों को कोटिया ग्राम पंचायत में तैनात किया गया था।

पोटांगी ब्लॉक के अध्यक्ष जगतज्योति पांगी ने कहा कि ओडिशा सरकार के विरोध के बावजूद आंध्र प्रदेश में शनिवार को पंचायत चुनाव हो रहे हैं।

शुक्रवार को कोरापुट के जिला कलेक्टर अबदाल अख्तर ने अपने विजियानगरम के समकक्ष एम. हरि जवाहरलाल को पत्र लिखकर कोटिया के विवादित क्षेत्र में चुनाव नहीं करने की अपील की थी।

–आईएएनएस

एसआरएस/एएनएम