क्या डायटिंग, प्लास्टिक सर्जरी की वजह से हुई श्रीदेवी की मौत?

श्रीदेवी तो चली गईं लेकिन हर किसी के दिमाग में एक ही सवाल खटक रहा है कि इतनी जल्दी कैसे?

नई दिल्ली : श्रीदेवी तो चली गईं लेकिन हर किसी के दिमाग में एक ही सवाल खटक रहा है कि इतनी जल्दी कैसे? क्यों…क्या वजह थी? 54 साल की उम्र दुनिया से जाने की नहीं होती और वो भी तब जब श्रीदेवी बिलकुल फिट दिखती थीं. सवाल तो उठने लाजमी हैं… श्रीदेवी की मौत के बाद अब सिर्फ यादें ही बची हैं, उन्हें याद करने वाला हर कोई अब यही चाहता है कि श्रीदेवी की मौत के राज से पर्दा उठे।

श्रीदेवी की दिल की धड़कन रुक जाने की एक वजह उनकी डायटिंग को भी माना जा रहा है तो कुछ लोग इतनी कम उम्र में हुए हार्ट अटैक की वजह प्लास्टिक सर्जरी को मान रहे है।

कार्डियो सर्जन डॉ युगल मिश्रा ने बताया है कि वो फिजिकली फिट थीं, अच्छे से काम कर रही थीं। अचानक से शादी में उनको कार्डियक अटैक हो गया इसका मतलब ये है कि उनके ये बीमारी काफी समय से रही होगी। ये बीमारी उन लोगों को होने की संभावना रहती है, जिनके परिवार में किसी को ये बीमारी हो, या जिनको डायबिटीज हो, जो स्मोकर हो, जिनको ब्लड प्रेशर हो, जिनको कोलेस्ट्रोल की दिक्कत हो।

प्लास्टिक सर्जन डॉ महेश मंगल का कहना है कि कुछ सर्जरी ऐसी होती हैं जिनमें बहुत सारा फैट एक साथ निकाल दिया जाता है या मल्टीपल सर्जरी एक साथ कर दी जाती है तो उससे हार्ट पर असर पड़ता है लेकिन छोटी छोटी सर्जरी से हार्ट पर कोई असर नहीं पड़ता। लेकिन अगर मरीज को पहले से कोई हार्ट की बीमारी है तो उससे छोटी सी सर्जरी भी काफी असर डाल सकती है।

न्यूट्रीशियनिस्ट डॉ शिखा शर्मा ने बताया है कि ग्लैमर की दुनिया में खुद को फिट और सुंदर दिखाने का बहुत प्रेशर होता है जिसके कारण डाइटिंग तो करते हैं साथ ही कुछ लोग खाना छोड़ देते हैं और साथ ही दवाईयां खाना भी शुरू कर देते हैं। खाली पेट दवाई खाना हार्ट रेट को बहुत बढ़ा देता है।