गुजरात के 36 शहरों में रात के कर्फ्यू में एक घंटे की ढील

गांधीनगर, 26 मई (आईएएनएस)। गुजरात सरकार ने कोरोना संक्रमण की घटती संख्या को देखते हुए राज्य के 36 प्रमुख शहरों में रात के समय कर्फ्यू में एक घंटे की ढील देने का फैसला किया है। मौजूदा 8 बजे के बजाय अब यह रात 9 बजे से प्रभावी होगा।

गुजरात में कोरोना मामलों की घटती संख्या को देखते हुए विजय रूपाणी सरकार ने बुधवार को रात के कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया। गुरुवार को सीएम कर्फ्यू को बढ़ाने पर फैसला लेंगे।

जीसी मुख्यमंत्री रूपाणी ने संवाददाताओं से कहा, कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए हम कर्फ्यू में एक घंटे की ढील दे रहे हैं। अब जहां भी रात का कर्फ्यू प्रभावी होगा, वह आठ के बजाय शाम नौ बजे से शुरू होगा।

कोविड -19 की दूसरी लहर में संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए अप्रैल के अंत से कर्फ्यू लगाया गया था। देश के बाकी हिस्सों की तरह गुजरात राज्य में भी अभूतपूर्व उछाल देखा गया था।

सरकार ने 36 प्रमुख शहरों में शाम आठ बजे से सुबह छह बजे तक रात का कर्फ्यू लगा दिया था। मेडिकल, पैरा मेडिकल जैसी आवश्यक सेवाओं को जारी रखने की अनुमति दी गई। भोजन, सब्जी, दूध जैसी व्यावसायिक गतिविधियां जारी रहीं।

गुजरात उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सरकार ने राजनीतिक या सामाजिक समारोहों पर भी प्रतिबंध लगा दिया और विवाह समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों की संख्या सौ से घटाकर पचास कर दी। अन्य सभाओं को भी अधिकतम पचास तक सीमित कर दिया गया है।

अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर, भावनगर, जूनागढ़, गांधीनगर, आनंद, नडियाद, मेहसाणा, मोरबी, दाहोद, पाटन, गोधरा, भुज, गांधीधाम, भरूच, सुरेंद्रनगर, अमरेली, हिम्मतनगर, पालनपुर, नवसारी, वलसाड, पोरबंदर, बोटाद, वीरमगाम, छोटा उदयपुर, सोमनाथ (वेरावल), दीसा, अंकलेश्वर, वापी, मोडासा, राधनपुर, कडी और विसनगर में रात का कर्फ्यू प्रभावी है।

पिछले एक महीने से अधिक समय से 36 प्रमुख शहरों में शॉपिंग मॉल, कॉम्प्लेक्स, ऑडिटोरियम, सिनेमा हॉल, पिस्सू बाजार, स्विमिंग पूल, व्यायामशाला, सैलून, स्पा, ब्यूटी पार्लर, मनोरंजन पार्क, उद्यान सहित अन्य पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

20 मई को रूपानी ने घोषणा की कि प्रतिबंधों को आंशिक रूप से हटा दिया जाएगा और इन शहरों में सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक व्यापार की अनुमति दी जाएगी।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम