गुस्साए भाजपा सांसद ने फीता तोड़कर किया उदघाटन

कानपुर: वृत्तसंस्था
उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक उदघाटन समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता व कानपुर से सांसद डॉ. मुरली मनोहर जोशी को इतना गुस्सा आ गया कि उन्होंने फीते को नोचकर उद्घाटन की रस्म पूरी कर दी और जमकर नाराजगी व्यक्त की।

जानकारी के अनुसार, आज डॉ. जोशी अपने संसदीय क्षेत्र कानपुर की कचहरी में सांसद निधि से अटल ज्योति योजना के तहत शहर में करीब 1000 सोलर लाइटें लगाई जानी हैं, जिसके उदघाटन के लिए कलेक्ट्रेट स्थित पार्क में वे पहुंचे थे। लाइट के आगे लगे लाल फीते को काटने के लिए काफी देर इंतजार करते रहे, लेकिन आयोजक कैंची लाना भूल गए। जब आयोजक को इसकी जानकारी हुई तो उन्‍होंने एक कर्मचारी को बाजार की ओर दौड़ाया। फिर कुछ समय व्यतीत करने के इरादे से पास लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कराया।

इसके बावजूद भी कैंची नहीं पहुंची तो डॉ. मुरली मनोहर जोशी भड़क उठे और उन्होंने लाल फीते को नोंचकर फेंक दिया और नाराज होकर बोले, हो गया उद्घाटन। इसी बीच जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने उन्हें काफी समझाने का प्रयास किया। लेकिन उन्होंने जिलाधिकारी से कहा कि यही तैयारियां हैं आयोजक की, जाओ, हो गया उद्घाटन। इसके बाद उन्होंने सोलर लाइट लगाने वाली कार्यकारी संस्था के अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई और सांसद निधि से कराए जाने वाले सभी ठेके निरस्त करने की चेतावनी दी।