‘गैस’ पर रहे भाजपा के ‘उन’ 5 सदस्यों के इस्तीफे मंजूर

20 मार्च की आमसभा में होगी नए सदस्यों की नियुक्ति

पिम्परी। ड्रॉ के बाद स्थायी समिति में सत्ताधारी भाजपा के बचे हुए उन पांच सदस्यों के इस्तीफों पर शुक्रवार को अंतिम फैसला हो गया। महापौर नितिन कालजे ने उनके इस्तीफे मंजूर कर लिये हैं। अब 20 मार्च की मासिक सर्व साधारण सभा में उनकी जगह नए सदस्यों की नियुक्ति की जाएगी। सभागृह नेता एकनाथ पवार ने पुणे समाचार के साथ की गई बातचीत में इस खबर की पुष्टि की है। जिन सदस्यों के इस्तीफे मंजूर किये गए हैं, उनमें भाजपा को समर्थन देनेवाले निर्दलीय नगरसेवक कैलाश बारने के साथ लक्ष्मण उंडे, माधुरी कुलकर्णी, निर्मला कुटे, उत्तम केंदले का समावेश है।

आम चुनाव के बाद पहले वर्ष ड्रॉ के जरिये स्थायी समिति के 16 में से 8 सदस्यों को समिति से बाहर होना पड़ता है। इसके बाद बचे हुए 8 और नए नियुक्त होनेवाले 8 सदस्यों को 2 साल का कार्यकाल मिलता है और हर साल 8 नए सदस्य नियुक्त होते हैं। मनपा की सत्ताधारी भाजपा ने अपने ज्यादा से ज्यादा सदस्यों को स्थायी समिति में मौका देने के लिए दो की बजाय एक साल का कार्यकाल निश्चित किया है। इसके अनुसार ड्रॉ से बचे भाजपा के 5 सदस्यों के इस्तीफे लिए गए, जिनपर अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद फैसला लेना तय किया गया था। अब जबकि स्थायी समिति अध्यक्ष पद का चुनाव संपन्न हो चुका है, तब उपरोक्त सदस्यों के इस्तीफे आज मंजूर कर लिये गए।

अभी बाकी है महापौर का कार्यकाल

इस बारे में सभागृह नेता एकनाथ पवार ने पुणे समाचार को बताया कि, पार्टी के उपरोक्त पांचों सदस्यों के इस्तीफे महापौर नितिन कालजे को सौंपे गए, जिसे उन्होंने मंजूरी दे दी है। अब 20 मार्च की मासिक सर्व साधारण सभा में नए सदस्यों की नियुक्ति की जाएगी। महापौर नितिन कालजे के इस्तीफे के बारे अब तक कोई फैसला नहीं किया गया है। वैसे भी उनका कार्यकाल पूरा होने में अभी वक्त है, यह भी पवार ने बताया।