चौकस शिक्षकों की सतर्कता से छात्रा का अपहरण टला

नेवासा : बदामबाई धनराज गाँधी विद्यामंदिर माध्यमिक स्कूल की आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के फिल्मी स्टाइल में अपहरण करने की योजना को शिक्षकों की सतर्कता ने अंजाम तक पहुँचने के पहले ही नाकाम कर दिया। इस मामले में पुलिस ने छह छात्रों के खिलाफ़ अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। सारा मामला सीसीटीवी में देखा जा सकता है।

इस नाटकीय घटना की शिकायत स्कूल के मुख्याध्यापक जनार्दन नामदेव शेंडे (उम्र-49 वर्ष) ने नेवासा पुलिस थाने में दर्ज करवाई है। अपनी शिकायत में उन्होंने बताया है कि, “हमारा स्कूल पाँचवी से दसवीं कक्षा तक है। स्कूल में नेवासा शहर और आस-पास से छात्र-छात्राएँ पढ़ने आते हैं। हाल ही में स्कूल परिसर में सीसीटीवी लगाया गया है। गुरुवार (1 मार्च) की सुबह लगभग 11 बजे स्कूल टीचर अजय राखमाजी आव्हाड ने बताया कि स्कूल परिसर में कुछ अज्ञात लड़के दिखाई दे रहे हैं। जब उन लड़कों में से एक से पूछताछ की गई तो उसने आठवीं कक्षा की उस छात्रा का नाम बताया जिसके अपहरण की साज़िश रची गई थी। उसने कहा कि उक्त लड़की की माँ बीमार है, इसलिए हम उसे घर ले जाने के लिए आए हैं। शिक्षकों ने उस लड़के से नाम पूछा तो उसने अपना नाम गणेश शिंदे बताया।

शिक्षकों को उसी समय संदेह हो गया क्योंकि लड़की का सरनेम यह नहीं है। गणेश नाम के उस लड़के के साथ और भी कुछ लड़के थे।” अन्य लड़कों को जैसे ही पता चला कि गणेश से स्कूल में पूछताछ की जा रही है, वे सब भाग खड़े हुए। शिक्षकों ने गणेश से कई सवाल पूछे जिसके जवाब हर बार वह अलग-अलग देता रहा। जिससे संदेह और भी पुख़्ता हो गया।