जहाँ विश्वासघात वहीं भूख हड़ताल

मुंबई: पुणेसमाचार

अपने अधिकार के लिए छह दिन नासिक से मुंबई तक की पैदल यात्रा करने वाले किसानों से सरकार टुकड़ों-टुकड़ों में बात करना बंद करें। सरकार ने ज़रा भी विश्वासघात किया तो हम उसी समय भूख हड़ताल पर बैठ जाएँगे। ऐसी चेतावनी किसान सभा के सचिव डॉ. अजित नवले ने दी।

डॉ. नवले ने दो टूक कहा अपना गुस्सा ज़ाहिर करने के लिए किसान नासिक से पैदल चलकर मुंबई आए थे। अब यदि सरकार ने ज़रा भी धोखाधड़ी की तो उसी समय हम अन्न-जल छोड़कर सत्याग्रह पर बैठ जाएँगे। यदि ऐसे में किसी की जान चली गई तो उसके लिए मुख्यमंत्री जिम्मेदार होंगे। उन्होंने चेतावनी दी कि किसानों की समस्याओं पर सरकार को सकारात्मक निर्णय लेना ही होगा यदि ज़रा भी कोताही की तो अच्छा नहीं होगा। नवले ने साफ कहा कि सरकार को अब प्रतिशत पर बात करना छोड़ना होगा।

सरकार के साथ किसान सभा के प्रतिनिधिमंडल की बैठक का समय बदला गया है। अब यह बैठक दोपहर 12 बजे होगी। विधान सभा में सुबह 11 बजे पतंगराव कदम की मृत्यु पर शोक संवेदना प्रकट की गई और दोपहर 12 बजे राज्य सभा के उम्मीदवारों के आवेदन भरे गए। इस वजह से समय में परिवर्तन किया गया है और अब सबकी नज़रें फड़णवीस सरकार की ओर है।