जितने दिन जयललिता अस्पताल में रहीं, सभी कैमरे बंद रहे

चेन्नई: तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता जब तक अपोलो अस्पताल में भर्ती थीं, तब तक वहां से सभी सीसीटीवी कैमरे बंद रखे गए थे। जयललिता करीब 75 दिनों तक अस्पताल में भर्ती थीं, उन्हें 24 बेडवाले आईसीयू में अकेला रखा गया था। डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बावज़ूद 5 दिसंबर 2016 को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

अपोलो के चेयरमैन डॉ. प्रताप सी. रेड्डी ने गुरुवार को बताया कि अस्पताल ने जयललिता की मौत के मामले की जांच कर रहे जस्टिस ए. अरुमुगस्वामी कमिशन को सभी प्रासंगिक दस्तावेज सौंप दिए हैं। जब यह पूछा गया कि क्या सीसीटीवी  फुटेज भी सौंप दिए गए हैं? तो उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से, पूरे 75 दिनों तक सीसीटीवी बंद थे। जैसे ही जयललिता को अस्पताल में भर्ती किया गया, अन्य सभी मरीजों को दूसरे आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था। उन्होंने कैमरे हटवा दिए क्योंकि वे नहीं चाहती थीं कि हर कोई यह सब देखे।

हमने पूरी कोशिश की 
रेड्डी ने आगे बताया कि किसी भी आगंतुक को उनसे मुलाकात करने की अनुमति नहीं थी।  अस्पताल की ओर से पूरा प्रयास किया गया लेकिन यह दुर्भाग्य है कि 69 वर्षीय जयललिता को हार्ट अटैक के बाद बचाया नहीं जा सका। गौरतलब है कि जयललिता को 22 सितंबर 2016 को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 4 दिसंबर को कार्डिएक अरेस्ट के बाद अगले दिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।