टूव्हीलर चुराने के मामले में दो गिरफ्तार, 13 टूव्हीलर जब्त

पुणेः पुणे और पिंपरी-चिंचवड शहर में वाहन चोरी की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतू एमआईडीसी भोसरी पुलिस ने कारवाई करते हुए वाहन चोरी के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों के पास पुलिस ने 13 बाइक बरामद की है. पुलिस ने इस मामले में अमोल रखमाजी खंडाले (उम्र 34, निवासी पिंपले सौदागर) और राजेश उर्फ मुन्ना हरिचंद्र डोलारे (उम्र 28, निवासी चिंचवड) को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी पुलिस उपायुक्त गणेश शिंदे ने प्रेस वार्ता में दी.

यह दोनों आरोपियों सड़क पर पार्क की गई गाड़ियों को ही अपना निशाना बनाया करते थे, एमआईडीसी भोसरी परिसर में ज्यादातर गाड़ियों की पार्किंग के लिए सड़क पर ही व्यवस्था है. ऑफिस में काम करनेवाले या अपने किसी भी काम से परिसर में आनेवाले नागरिकों के लिए सड़क पर अपनी गाड़ी पार्क की जाती है. रोड पर काफी समय के लिए पार्क की गई गाड़ियों की यह दोनों चोर रेकी किया करते थे और उसके बाद बाइक की चोरी करके वहां से रफूचक्कर हो जाया करते थे. पुलिस को खबरी द्वारा आरोपियों की खबर मिली थी कि चोरी की गाड़ी बेचने के लिए आनेवाले हैं, पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों चोरों को गिरफ्तार किया है.

एमआईडीसी भोसरी पुलिस ने अन्य एक आरोपी को सोने की चोरी करने के मामले में गिरफ्तार किया है. सोनाजी विष्णु लगाडे (उम्र 31, निवासी निगडी) को गिरफ्तार किया गया है. यह आरोपी का जिसके साथ भी वाद विवाद हुआ करता था, उसको सबक सिखाने के लिए उसके मोबाइल या सोने के गहने चुरा लिया करता था. इस आरोपी के पास से पुलिस ने 20 ग्राम सोने की चैन, 5 ग्राम सोने की अंगूठी और 6 मोबाइल बरामद किए हैं. तीनों आरोपियों के पास से पुलिस ने 4 लाख 78 हजार 500 रुपए का माल जब्त किया है.