टेस्ला ने नए मॉडल 3 स्टैंडर्ड रेंज प्लस ऑर्डर को बढ़ाया आगे

सैन फ्रांसिस्को, 13 अगस्त (आईएएनएस)। इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ने अब नए मॉडल 3 स्टैंडर्ड रेंज प्लस ऑर्डर को 6 महीने के लिए बढ़ाकर जनवरी 2022 तक कर दिया है।

इलेक्ट्रेक के अनुसार, टेस्ला ने नए मॉडल 3 स्टैंडर्ड रेंज प्लस ऑर्डर के लिए डिलीवरी टाइमलाइन को जनवरी 2022 तक बढ़ाने के लिए अपने ऑनलाइन कॉन्फिगरेटर को अपडेट किया है, जो पहले नवंबर 2021 था।

हालाँकि, टेस्ला के ऑनलाइन विन्यासकर्ता से पता चला है कि मॉडल 3 लॉन्ग रेंज में अभी भी नवंबर 2021 की डिलीवरी टाइमलाइन है, जबकि मॉडल 3 के प्रदर्शन को चार से सात सप्ताह तक तेजी से वितरित किया जा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी की अमेरिका में मजबूत मांग है, जो असाधारण रूप से लंबी डिलीवरी समय रेखा और बढ़ा सकती है।

लेकिन, टेस्ला के पास महत्वपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दे भी हैं, विशेष रूप से चिप की कमी से संबंधित।

रिपोर्ट के अनुसार, ऑटोमेकर के लिए जब नए ऑर्डर की बात आती है तो मॉडल 3 के अधिक महंगे संस्करणों को प्राथमिकता दी जाती है। टेस्ला उन वाहनों को अधिक चिप्स और माइक्रोचिप भेज सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मॉडल वाई के लिए, लॉन्ग रेंज संस्करण में नए ऑर्डर के लिए दिसंबर 2021 की महत्वपूर्ण डिलीवरी टाइमलाइन भी है, जबकि मॉडल वाई परफॉर्मेंस को मॉडल 3 परफॉर्मेंस के समान टाइमलाइन पर डिलीवर किया जा सकता है।

मॉडल एस और मॉडल एक्स के लिए, दोनों ने हाल ही में अपनी डिलीवरी की समयसीमा में काफी वृद्धि देखी है।

हालाँकि, पिछली रिपोर्ट के अनुसार, मॉडल एस और मॉडल एक्स के मामले में यह केवल नए ऑर्डर के लिए नहीं है। जिन खरीदारों ने महीनों पहले ऑर्डर दिया था, उन्होंने हाल ही में अपनी डिलीवरी की समय-सीमा को नवंबर-फरवरी तक बढ़ा दिया है।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस