टोयोटा किर्लोस्कर ने घरेलू बिक्री में दर्ज की 19% की वृद्धि

पुणेःसमाचार

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने वर्ष 2017 की समान अवधि की तुलना में जनवरी 2018 में मजबूत वृद्धि दर्ज की है। इस महीने कंपनी ने घरेलू बाजार में कुल 12,351 इकाइयों की बिक्री की। कंपनी ने जनवरी 2018 में इटियोस सीरीज की 888 इकाइयों का निर्यात किया और इस तरह कुल 13,239 यूनिट्स का निर्यात किया गया। जनवरी 2017 में टीकेएम ने घरेलू बाजार में कुल 10,336 इकाइयों की बिक्री की थी और इसी महीने इटियोस सीरीज की 916 इकाइयों का निर्यात किया गया था।

बिक्री के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए कंपनी के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर एन. राजा ने कहा, दहाई अंकों की वृद्धि के साथ नये वर्ष की शुरूआत करना अच्छा है। जीएसटी के बाद सकारात्मक वृद्धि जारी रखकर हम प्रसन्न हैं। ग्राहकों की मांग लगाता​​र सुदृढ़ बनी हुई है और हमने ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा किया है। नये वर्ष में भी इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर की बिक्री की सफलता की कहानी नये साल में भी बदस्तूर जारी है। ग्राहकों ने दोनों उत्पादों को खूब सराहा है और हम बाजार की बढ़ती मांग के अनुसार अपनी उत्पादन क्षमता को बढ़ा रहे हैं। कोरोला ने सेगमेंट लीडर के तौर पर अपनी स्थिति बरकरार रखी है और इसने जनवरी के महीने में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है।

हम अपने प्रीमियम नये लॉन्च, फेसलिफ्ट्स और कॉन्सेप्ट को दिखाने के लिए आगामी आॅटो एक्स्पो 2018 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हम एक्स्पो में ड्रिवेन बाय ए बेटर फ्यूचर (बेहतर भविष्य द्वारा संचालित) के थीमैटिक बैनर तले शो-स्टॉपिंग खुलासा करेंगे और साथ ही कई विशिष्ट डिस्प्लेज भी लेकर आयेंगे। हमें उम्मीद है कि आम बजट 2018 में आॅटो उद्योग के विकास को बढ़ावा देने के लिए और अधिक विकासोन्मुख कदम उठाये जायेंगे। सरकार का लक्ष्य दीर्घकालिक नीति पर होना चाहिये ताकि बजट के प्रभाव को कम किया जा सके और दीर्घकालिक स्थिरता लाई जा सके। पर्यावरण प्रदूषण के गंभीर मुद्दे पर विचार करें तो हमें आशा है कि सरकार जीएसटी से पहले के कार्यकाल की तरह मजबूत हाइब्रिड्स जैसी क्लीन एवं हरित तकनीकों के पक्ष में टैक्स रेट में राहत दे सकती है।