फिलिस्तीन में डेल्टा वैरिएंट के 20 नए मामले

रामल्लाह, 1 जुलाई (आईएएनएस) फिलिस्तीन की स्वास्थ्य मंत्री माई अल-कैला ने एक बयान में कहा कि फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक के आठ जिलों में डेल्टा वेरिएंट के 20 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए हैं, जिससे इस तरह के संक्रमणों की कुल संख्या 22 हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीन ने रविवार को पहले दो डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि की थी, इस वायरस से वेस्ट बैंक के कल्किल्या और साल्फिट शहरों की दो फिलिस्तीनी लड़कियां संक्रमित हुई थीं।

अल-कैला ने बुधवार को कहा, दो संक्रमित लड़कियां संयुक्त अरब अमीरात से जॉर्डन के रास्ते आई थीं। उनके करीबी संपर्कों के लिए परीक्षण किए गए हैं।

मंत्री ने फिलीस्तीनियों से कोरोना टीकाकरण के लिए तुरंत ऑनलाइन आवेदन भरने का आह्वान किया, यह देखते हुए कि टीका गंभीर लक्षणों को कम करेगा।

इससे पहले दिन में, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी में 154 नए कोविड -19 मामलों की घोषणा की, जिनमें आठ गहन देखभाल में और उनमें से दो वेंटिलेटर पर थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोरोनवायरस ने मार्च 2020 से अब तक फिलिस्तीनी क्षेत्रों में 3,829 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी में कुल 504,027 लोगों को कोरोनावायरस के खिलाफ टीका लगाया गया है।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम