फेसबुक एपीएसी प्रमुख पुणे में ग्लोबल कम्यूनिकेटर्स कॉन्क्लेव को सम्बोधित करेंगे

पुणे : फेसबुक एपीएसी प्रमुख रमेश गोपालकृष्ण और फिल्म जगत के प्रख्यात व्यक्तित्व अमित खन्ना ९ मार्च से पुणे में शुरू होने जा रहे दो दिवसीय १२ वें ग्लोबल कम्यूनिकेशन कॉन्क्लेव को सम्बोधित करेंगे। पीआरसीआई और उसका युवा समूह यंग कम्यूनिकेटर्स क्लब (वायसीसी) ९ मार्च को सिंबायोसिस विश्वभुवन ऑडिटोरियम, सेनापति बापट मार्ग, पुणे में मुख्य रूप से संवाद विद्यार्थियों के लिये एक पृथक सम्मेलन का आयोजन करेगा।

भारत के सबसे बड़े गैर-जीवन बीमा प्रदाता न्यू इंडिया एष्योरेन्स कंपनी लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेषक श्री जी. श्रीनिवासन इस आयोजन का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम पब्लिक रिलेषंस काउंसिल ऑफ इंडिया (पीआरसीआई) द्वारा आयोजित किया जा रहा है। पीआरसीआई पीआर, मीडिया, विज्ञापन, एचआर,मारकॉम पेषेवरों और मास कम्यूनिकेषन के विद्यार्थियों तथा षिक्षाविदों के लिये संवाद के अग्रणी केन्द्र के रूप में उभरा है। इस आयोजन की थीम है ‘ट्रांसफॉर्म ऑर पेरिश‘

इस कार्यक्रम का एक और आकर्शण है कि आईआईटी कानपुर एलुमिनी एसोसिएषन का पुणे चैप्टर तकनीकी सत्रों का नॉलेज पार्टनर होगा। इन सत्रों में आईओटी, आर्टिफिषियल इंटेलिजेन्स और बिग डाटा पर चर्चा की जायेगी।

कॉन्क्लेव चेयरमैन और पीआरसीआई के नेषनल प्रेसिडेन्ट बी. एन. कुमार ने कहा, तकनीक में तेजी से हो रहे विकास के अलावा, हमारा जीवन भी तेजी से बदल रहा है- हमारी सोच की गति से भी कहीं अधिक तेजी से। जो हम आज सोचते हैं, हो सकता है कि वह कल के लिये प्रासंगिक न हो। इन तीव्र विकासों के लिये संपूर्ण रूपांतरण आवष्यक होगा, केवल परिवर्तन नहीं। इसलिये हमारी योजना पीआर, कॉर्पकॉम, मीडिया,सोषल मीडिया, विज्ञापन, संकट, एचआर, संरक्षण, सीएसआर, कृत्रिम बौद्धिकता, अभिषासन, फिल्म, कृषी, ऊर्जा, शहरी अधोसंरचना, आदि जैसे विशयों पर केन्द्रित होने की है। ‘ट्रांसफॉर्म ऑर पेरिश’ इसके लिये एक संपूर्ण थीम है।

पीआरसीआई के सेवामुक्त चेयरमैन एवं मुख्य संरक्षक एम. बी. जयराम ने कहा, हम षीर्श श्रेणी के कई वक्ताओं, कॉर्पोरेट अग्रणियों, परिवर्तन के नेतृत्वकर्ताओं और खासतौर से अपने-अपने क्षेत्रों में रूपांतरण कर रहे लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं।’’फेसबुक के श्री गोपालकृश्ण ने प्रमुख संबोधन देने के लिये अपनी सहमति दी है।

आईआईटी कानपुर एलुमनी एसोसिएषन, पुणे चैप्टर के प्रेसिडेन्ट शैलेन्द्र अग्रवाल ने कहा, आज की दुनिया में तकनीक तेजी से बदल रही है और एक प्रमुख अभिप्रेरक बन रही है। संवाद, मीडिया, विज्ञापन और एचआर के पेशेवर इन परिवर्तनों से बच नहीं सकते। हम पीआरसीआई द्वारा चुनी गई उपयुक्त थीम ‘ट्रांसफॉर्म ऑर पेरिष’ से प्रसन्न हैं।