बेरहमी से पत्नी का कत्ल कर के , फिर खुद किया सरेंडर

दिल्ली में एक शख्स ने अपनी पत्नी का गला रेतकर उसकी हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी खुद ही थाने जा पहुंचा और पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। हालांकि अभी तक हत्या की वजह पता नहीं चल पाई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

घटना दिल्ली के द्वारका बिंदापुर इलाके की है। जहां गुरुवार की दोपहर उमेश नामक एक शख्स ने अपनी 35 वर्षीय पत्नी मीनाक्षी की घर में गला रेतकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद खून से सने हाथ लेकर आरोपी उमेश खुद ही पुलिस थाने जा पहुंचा और पुलिस को अपनी करतूत बताई।

पुलिस ने उसकी बात सुनने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। मृतका मीनाक्षी के मायके वालों को इस बात की जानकारी वारदात के कई घंटे बाद पुलिस ने दी। सूचना पाते ही पीड़ित परिवार थाने पहुंच गया। मृतका के परिवार ने आरोप लगाया कि उमेश लगातार मीनाक्षी को प्रताडित करता था।

उनकी शादी दस साल पहले हुई थी। दोनों ने प्रेम विवाह किया था। हालांकि बाद में पता चला था कि उमेश पहले से शादीशुदा था। पहली पत्नी से उसकी एक 15 साल की बेटी भी है। शादी के बाद से ही उमेश मीनाक्षी को तरह तरह की यातनाएं देता था। उसके साथ मारपीट करता था।

मीनाक्षी ने कई बार बिंदापुर थाने में इस बात की शिकायत की थी , लेकिन पुलिस ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की। थाने से चंद कदमों की दूरी पर ही उनका घर था। आरोप है कि उमेश ठेकेदारी करता था, जिसकी वजह से थाने में उसके अच्छे संबंध थे। यही वजह थी कि पुलिस मीनाक्षी की सुनवाई नहीं करती थी।

फिलहाल, पुलिस ने मीनाक्षी के शव को पोस्टमार्टम के लिए दीनदयाल हॉस्पिटल भेज दिया है। आरोपी उमेश के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस हत्या की असली वजह पता लगाने की कोशिश कर रही है।