भोसरी में 13 साल के लड़की ने की आत्महत्या

वहीं दूसरी घटना में एक व्यक्ति ने किया आत्मदाह

भोसरी – पिंपरी चिंचवड परिसर में आत्महत्या के 2 अलग-अलग मामले सामने आए हैं। पहली घटना में 13 साल की लड़की ने आत्महत्या कर ली जबकि दूसरी घटना में बीमारी से तंग आकार एक व्यक्ति ने खुद को जला लिया। वाकया डोम घटना भोसरी परिसर में हुआ। भोसरी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

आत्महत्या करने वाली लड़की का नाम खुशी माऊली सिंग (उम्र 13 साल) बताया जा रहा है। दूसरी घटना में मृत व्यक्ति का नाम चंद्रकांत काशीनाथ जाधव (उम्र 48 ) है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार की दोपहर भोसरी परिसर में खुश माऊली सिंग ने पढ़ाई से तंग आकर फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। खुशी अंग्रेजी माध्यम के स्कूल में पढ़ती थी लेकिन उसका मन पढ़ने में नहीं लगता था। कुछ दिनों पहले ही खुशी के शिक्षकों ने उसके पिता से पढ़ाई को लेकर शिकायत की थी। पढ़ाई में कमज़ोर होने की बात ने खुशी के दिलो-दिमाग पर गहरा असर डाला और वह उदास रहने लगी। बुधवार को दोपहर तीन बजे खुशी ने घर पर गले में फँदा डालकर आत्महत्या कर ली। जब यह घटना घटी तब उसकी माँ और भाई घर पर ही थे। लेकिन उन्हें ज़रा भी अंदेशा नहीं था कि खुशी ऐसा कुछ कर लेगी। खुशी की माँ फैशन डिज़ाइनर है जबकि पिता सुरक्षा अधिकारी है।

दूसरे मामले में बीमारी से तंग आकर चंद्रकांत काशीनाथ जाधव (उम्र 48 , सिद्धेश्वर वसाहत भोसरी) ने अपने आप को आग लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। घटना बुधवार दोपहर 12 बजे के आसपास हुई। तब घर पर कोई नहीं था। चंद्रकांत ने उसी दौरान खुद पर रॉकेल डालकर आत्मदाह कर लिया। जैसे ही लोगों को यह बात पता चली, उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। लेकिन बहुत बुरी तरह जल जाने से अस्पताल जाने से पहले रास्ते में ही चंद्रकांत की मौत हो गई। चंद्रकांत को शराब पीने की आदत थी। पेट और सीने की बीमारी में शराब पीना और ख़तरनाक हो रहा था जिससे उनकी हालत दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही थी। बीमारी से तंग आकर चंद्रकांत ने मौत को गले लगा लिया। उनके पीछे परिवार में उनकी पत्नी, दो बच्चे और भाई है।