मध्यम वर्ग के लिए बनाएंगे अलिशान कार

कार उद्योजक टेनिनो लॅम्बॉर्घीनी का वादा

पर्सोना फेस्ट 2018 का शानदार आगाज

पुणे : भारत एक विकासशील और आर्थिक क्षेत्र मे गतिशील देश है. यहां के युवाओं के लिए विभिन्न क्षेत्र में विकास के लिए सुविधा है. इसका लाभ यहां के युवाओं को उठाना चाहिए. आनेवाले समय मे भारत में निवेश कर यहां के मध्यमवर्ग के लिए अलिशान कार निर्मिती करेंगे, ऐसा वादा इटली के उद्योजक और लॅम्बॉर्घीनी ब्रैंड के मालिक टेनिनो लॅम्बॉर्घीनी ने किया.

एमआटी आर्ट, डिजाइन और टेक्नॉलॉजी विद्यापीठ, राजबाग, लोणी कालभोर की और से आयोजित दूसरे पर्सोना फेस्ट 2018 के उद्घाटन कार्यक्रम में वे बोल रहे थे. इस समय एमआईटी इन्स्टीट्यूट ऑफ ग्रुप के संस्थापक प्रा. डॉ. विश्वनाथ. दा. कराड, एमआईटी एडीटी विद्यापीठ के कार्यकारी अध्यक्ष प्रा. डॉ. मंगेश. तु. कराड, मिटकॉम की संचालिका प्रा. सुनीता मंगेश कराड, लॅम्बॉर्घीनी ब्रैंड के उपाध्यक्ष और टेनिनो लॅम्बॉर्घीनी के पुत्र फिरुशियो लॅम्बॉर्घीनी, इटली की गायिका और टेनिनो लॅम्बॉर्घीनी की पुत्री जिनेवरा लॅम्बॉर्घीनी, अभिनेत्री क्लेरिसा बर्ट, लेखक ग्रेग. एस. रीड, संगीतकार व गीतकार हरीहरन, अभिनेत्री सोनाली कुलकर्णी, मॉक जावडेकर, इफ्तिकार पठाण, फैशन डिजाईनर निवेदिता सबू, विद्यापीठ के कुलगुरु डॉ. सुनील राय आदि उपस्थित थे.

इटली के उद्योजक और लॅम्बॉर्घीनी ब्रैंड के मालिक टेनिनो लॅम्बॉर्घीनी ने कहा कि, भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया को दिशा देने का काम कर रही है. इस देश में निवेश के लिए पोषक वातावरण है. भविष्य में इस देश में ऑटोमोबाइल क्षेत्र में निवेश करने का हमारा विचार है. इस विकासशील देश के विकास में हमें सहभागी होने का अवसर मिल रहा है. इसे हम हमारा भाग्य समझते हैं. यहां के लोगों को बेहतर जीवन देने का हमारा प्रयास रहेगा. यहां के मध्यमवर्गियों के लिए लक्जरी कार निर्मिती करने का हमारा विचार है. जल्द ही हम भारत मे निवेश करेंगे.

इटली की गायिका टेनिनो लॅम्बॉर्घीनी की पुत्री जिनेवरा लॅम्बॉर्घीनी ने कहा कि, संगीत मेरी आत्मा है. संगीत की भाषा अलग है, लेकिन उसका आत्मा एक है. भारतीय संगीत सीखने का प्रयास कर रही हूं. आनेवाले समय मे भारत के संगीत क्षेत्र के कुछ जानीमानी हस्तियों के साथ काम करने की इच्छा है. युवाओं ने अपने उद्देश को हासिल करने के लिए मेहनत करनी चाहिए. मेहनत के सिवाय कुछ भी हासिल नहीं होगा.

लॅम्बॉर्घीनी कार ब्रैंड के उपाध्यक्ष टेनिनो लॅम्बॉर्घीनी के पुत्र फिरुशियो लॅम्बॉर्घीनी ने कहा कि, मैं अभी 27 साल का हूं. मेरे कंधों पर मेरी कंपनी की जिम्मेदारी है. भारत के युवाओ टेक्नालॉजी, आर्ट और डिजाईन क्षेत्र में विभिन्न अवसर है. दुनिया में तेजी से बदलाव आ रहे हैं. युवाओं ने अपने काम करने के और विचार करने के तरीके बदलने चाहिए.

संगीतकार व गीतकार हरीहरन ने कहां की, युवा देश का भविष्य है. इसी समय से ही युवाओं ने अपने करियर के बारे मे सोचना चाहिए. संगीत ईश्वर की देन है. संगीत से हमारा मन साफ होता है. अभिनेत्री क्लेरिसा बर्ट ने कहां कि यहां के समाज में तेजी से परिवर्तन हो रहा है. युवाओं ने इस बदलाव की तरह अपने आप में बदलाव लाना चाहिए. यहां के युवा कलाकारों के साथ काम करने का और उनके लिए कुछ करने की इच्छा है. लेखक ग्रेग. एस. रीड ने कहा की आपका गोल निर्माण कर उसे पाने के लिए मेहनत करनी होगी. तब तक आपका सपना पूरा नहीं होता तब तक शांत ना बैठने का मंत्र उन्होंने दिया.

एमआयटी एडीटी विद्यापीठ के कार्यकारी अध्यक्ष प्रा. डॉ. मंगेश कराड ने कहां कि तकनीक और संस्कृति का मिलाप इस कैम्पस में देखने को मिलता है. यहां के छात्रों को प्रोत्साहन और विविध क्षेत्र के विशेषज्ञों से मार्गदर्शन मिले इसके लिए 2017 से यह फेस्टीवल शुरू किया गया है. इसको अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है. भारत के विकास मे युवाओं का योगदान मिले यह हमारा उद्देश है.

दरम्यान, इटली के उद्योजक और लॅम्बॉर्घीनी ब्रैंड के मालिक टेनिनो लॅम्बॉर्घीनी को लेजेंड ऑफ डिजाईन, अभिनेत्री क्लेरिसा बर्ट और संगीतकार व गीतकार हरीहरन को सेलिब्रिटी ऑफ एमिनेन्स पुरस्कार से सम्मानित किया गया.