महागठबंधन में सीट बंटवारा मकर संक्रांति के बाद : तेजस्वी

 पटना, 7 जनवरी (आईएएनएस)| पटना में सोमवार की शाम राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन की बैठक में बिहार में लोकसभा की सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करने की रणनीति पर चर्चा की गई।

  इस दौरान महागठबंधन में शामिल दलों के नेताओं ने सीटों के बंटवारे को लेकर सलाह-मशविरा किया। बैठक के बाद राजद के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि बैठक में मुख्य रूप से बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करने को लेकर चर्चा हुई।

उन्होंने कहा, “महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर कोई समस्या नहीं है। मकर संक्रांति के बाद महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया जाएगा।”

तेजस्वी के आवास पर हुई महागठबंधन की बैठक में रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, विकास इंसान पार्टी (वीआईपी) अध्यक्ष मुकेश सहनी, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी, कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल, राजद उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी और अब्दुल बारी सिद्दीकी मौजूद थे।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी ने मुख्यसमंत्री नीतीश कुमार पर वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी को ‘सड़क छाप’ कहने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुकेश सहनी गरीब का बेटा है, इसलिए वे (नीतीश कुमार) कुछ भी बोल देते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस बयान के लिए माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा को भी ‘नीच’ कहा था।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के इस बयान के विरोध में महागठबंधन के नेता मंगलवार को सभी जिला मुख्यालयों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंकेंगे और 10 जनवरी को राजभवन मार्च करेंगे।