मिट्टी की उर्वरा शक्ति बढ़ाने स्मार्टेक उर्वरक बाजार में

पुणे, स्मार्टकेम टेक्नोलॉजिज लिमिटेड के एक प्रमुख उर्वरक ब्रांड महाधन ने महाधन स्मार्टेक के ब्रांड के तहत एक अभिनव उर्वरक को बाजार में उतारा है। स्मार्टेक एक क्रांतिकारी और गैर-परंपरागत उर्वरक है, जो मिट्टी की उर्वरा शक्ति को बढ़ाता है, जड़ों को मजबूती प्रदान करता है तथा जड़ों के पोषक तत्वों की अवशोषण क्षमता को बेहतर बनाता है। इस उच्च गुणवत्तायुक्त उर्वरक के प्रत्येक दाने को विशिष्ट स्मार्टेक प्रौद्योगिकी से तैयार किया गया है।
महाधन स्मार्टेक में पोषक तत्वों की वृद्धि के साथ-साथ पैदावार में भी वृद्धि के गुण मौजूद है। इसे विशेष तौर पर विकसित किया गया है, ताकि किसानों के फसल की गुणवत्ता एवं पैदावार को बेहतर बनाया जा सके तथा उनके लागत लाभ के अनुपात में वृद्धि हो सके। इसकी विशिष्ट कोटिंग जैविक कार्बन तथा खनिज पदार्थों से समृद्ध है, जो स्वस्थ पौधों के विकास के लिए जरूरी पोषक तत्वों की मदद से पौधों की वृद्धि में सहायता करता है।
फिलहाल महाधन स्मार्टेक 10:26:26 ग्रेड में उपलब्ध है, जिसे गन्ना, प्याज, टमाटर, जैसी फसलों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है और यह मध्य महाराष्ट्र के बाजारों के साथ-साथ गुजरात एवं कर्नाटक के कुछ क्षेत्रों में भी उपलब्ध होगा। स्मार्टेक 10:26:26 को बाजार तक पहुंचाने का कार्य प्रारंभ हो गया है और जल्द ही यह बाजार में उपलब्ध होगा। कंपनी अपने कार्यों के संचालन के लिए पूरी तरह तैयार है और जल्द ही महाधन स्मार्टेक को दूसरे ग्रेड में भी लॉन्च किया जाएगा, जिसमें 12:32:16 और 20:20:0:13 शामिल हैं। कंपनी इन ग्रेडों को यथाशीघ्र बाजार में उतारने के लिए प्रयासशील है और आनेवाली खरीफ फसल ऋतु के दौरान अपने सभी महत्वपूर्ण बाजारों में इसे उतारने की योजना बनाई है।