मुझसे कहा गया था, प्रधानमंत्री इस्तीफा देंगे, नया चुनाव होगा : मौलाना फजल (लीड-1)

लाहौर, 10 फरवरी (आईएएनएस)| पाकिस्तान में विपक्षी दल जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने रविवार को कहा कि उन्होंने बीते साल इमरान सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन इस आश्वासन पर वापस लिया था कि इमरान खान प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे और देश में नए सिरे से चुनाव कराए जाएंगे। मौलाना फजल ने आने वाले दिनों में इमरान सरकार के खिलाफ अपने तीसरे चरण के प्रदर्शन की घोषणा भी की। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, फजलुर रहमान से बीते साल उनके ‘आजादी मार्च’ को समाप्त करने के लिए पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष व पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद के नेता चौधरी परवजे इलाही ने बातचीत की थी। मौलाना फजल ने इसका हवाला देते हुए कहा, “मैं चौधरी इलाही से इस राज का खुलासा करने का आग्रह कर रहा हूं..यह राज कि मुझसे वादा किया गया था कि प्रधानमंत्री इस्तीफा देंगे और देश में तीन महीने के अंदर नए सिरे से स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराए जाएंगे।”

जेयूआई-एफ ने बीते साल अक्टूबर में इमरान सरकार को हटाने की मांग के साथ अपने आंदोलन के पहले चरण में देश में आजादी मार्च निकाला था और इस्लामाबाद में धरना दिया था। धरना समाप्त होने के बाद आंदोलन के दूसरे चरण में पार्टी ने देश के मुख्य राजमार्गो को जाम किया था लेकिन उस पर्याप्त समर्थन नहीं मिला था और उस समय पार्टी ने कहा था कि आंदोलन के तीसरे चरण की घोषणा बाद में की जाएगी।

मौलाना फजल ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि वह यह जिम्मेदारी चौधरी इलाही पर छोड़ रहे हैं कि वह बताएं कि किसने उनसे यह वादा किया था कि इमरान इस्तीफा देंगे और नए सिरे से चुनाव होंगे।

मौलाना ने इस बात को माना कि विपक्षी दलों में मतभेद ने इमरान सरकार को मजबूत किया है। उन्होंने कहा कि अब वह न तो विपक्षी दल पाकिस्तान पीपुल्स लीग के संपर्क में हैं और न ही पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के संपर्क में जिन्होंने सेना प्रमुख सेवा विस्तार मामले में सरकार का साथ दिया जो कि सही नहीं था।

मौलाना फजल ने इमरान खान नीत सरकार के खिलाफ आने वाले दिनों में लाहौर, कराची और इस्लामाबाद में प्रदर्शन शुरू करने की घोषणा की।

फजल ने कहा कि जेयूआई-एफ और उसके सहयोगी 23 फरवरी को कराची में, एक मार्च को इस्लामाबाद में और 19 मार्च को लाहौर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

यह घोषणा जेयूआई-एफ महासचिव मौलाना अब्दुल गफूर हैदरी द्वारा पिछले महीने की गई घोषणा के अनुरूप है। 30 जनवरी को एक प्रेस वार्ता में मौलाना अब्दुल गफूर हैदरी ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी सरकार के खिलाफ अपने अभियान को फिर से शुरू करेगी।