पिंपरी चिंचवड़ परिसर में आग की दोन घटनाएं

पिंपरी चिंचवड : पुणे समाचार

पिंपरी चिंचवड के तलवडे परिसर में विद्युत उपकरण बनाने वाली कंपनी में।भीषण आग लगने की घटना घटी। आज सुबह से आग लगने की यह दूसरी घटना हैं। पिंपरी चिंचवड के रहाटनी परिसर मंगेश बैंक को आग लगने की घटना घटी। घटना में बैंक के सारे महत्वपूर्ण कागजात जलकर खाक हो गए। यह घटना आज सुबह बज के करीब घटी है।

दमकल अधिकारियो से मिली जानकारी के अनुसार, तलवड़े परिसर में विद्युत उपकरण बनाने वाली कंपनी है। जहां विद्युत तारों को जोड़ने वाले उपकरण बनाये जाते हैं। आज सुबह करीब 9 बजे के आसपास शॉर्टसर्किट की वजहसे अचानक आग लगी। विद्युत उपकरण होने की वजहसे आग काफी फेल गई। घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद दमकल विभाग की 4 गाड़ियां घटनास्थल पर दाखिल हुइ। 1 घंटे के कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया।

दूसरी घटना में , आज सुबह 5 बजे के करीब आग लगने की घटना घटी हैं। रहाटनी परिसर में स्थित गणेश बैंक में यह घटना घटी हैं। आग में बैंक के सारे कागजाद जलकर खाक हो गए हैं। घटना की जानकारी स्थानीय नागरिकों ने दमकल विभाग को दी। जानकरी मिलते ही दमकल विभाग के जवान घटनास्थल पर दाखिल हुए।और आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन तब तक बैंक के महत्वपूर्ण चलन और कागजात जलकर खाक हो गए थे। दमकल विभाग की औरसे आग लगने का प्रमुख कारण शॉर्टसरकी बताया जा रहा हैं। बैंक के ठीक ऊपर बिल्डिंग में और भी ओरिवर रहते थे, लेकिन दमकल विभाग के मद्त से बड़ी दुर्घटना होने से बच गई।