विमान की सीट के नीचे मिला साढ़े चार करोड़ रुपए का सोना

मुंबई : शनिवार को राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई एयरपोर्ट पर एक विमान की सीट के नीचे से साढ़े चार करोड़ रुपए कीमत का सोना जब्त किया। डीआरआई ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इन आरोपियों ने कथित तौर पर अपने गुनाह को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने बताया कि उन्हें सोना छुपाने के एवज में पैसे देने का लालच दिया गया था।

आरोपियों के नाम तजनीम, फरहद शेख और धर्मेश सोनी हैं। उन्होंने बताया कि दुबई में यह सोना उन्हें मोहम्मद भाई नाम के शख्स ने दिया था और कहा था कि जब विमान भारत में घरेलू उड़ान भरेगा तो कोई उसे आकर ले जाएगा। हालांकि उन्हें मोहम्मद भाई के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता है। विमान से उतरने पर मुंबई में ही डीआरआई ने उन्हें हिरासत में लेकर सोना जब्त कर लिया।

आरोपियों ने बताया कि उन्हें नहीं पता कि विमान में सोना लेने के लिए कौन आने वाला था। पुलिस को शक है कि कोई आरोपी मुंबई से इस विमान में सवार होने वाला था ताकि जैसे ही यह विमान घरेलू उड़ान भरे वह इसे आराम से ले जाए क्योंकि घरेलू यात्री जांच एजेंसियों के निशाने पर कम ही रहते हैं। बता दें कि इमरान दिल्ली का जबकि सोनी और शेख मुंबई के रहने वाले बताए जा रहे हैं।