वीआरएस की अर्जी देनेवाले वी वी लक्ष्मीनारायण हैदराबाद से लड़ेंगे चुनाव ?

मुंबई : पुणे समाचार

हाल ही में वीआरएस हेतु अर्जी देकर पूरे पुलिस महकमे को चौंका देने वाले वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी वी वी लक्ष्मीनारायण हैदराबाद से चुनाव लड़ने की तैयारियों में रहने की जानकारी सामने आ रही है। बीते दिन ही वे हैदराबाद से मुंबई लौटे हैं। वे वीआरएस की अर्जी मंजूर होने के बाद अपनी अगली दिशा के बारे में घोषणा करेंगे, ऐसा सूत्रों ने बताया। ज्ञातव्य हो कि वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी वी वी लक्ष्मीनारायण के वीआरएस हेतु अर्जी देने की खबर सबसे पहले पुणे समाचार ने ब्रेक की थी, अब उनके राजनीति में प्रवेश और हैदराबाद से लोकसभा चुनाव लड़ने की जानकारी हाथ आयी है।

हांलाकि वी वी लक्ष्मीनारायण की वीआरएस की अर्जी पर अभी फैसला होना बाकी है। मगर महकमे उनका पदभार फिलहाल अप्पर पुलिस महानिदेशक व वायरलेस विभाग पुणे के निदेशक रितेश कुमार को सौंपा गया है। वीआरएस हेतु अर्जी देने के बाद लक्ष्मीनारायण ने 23 मार्च से छुट्टी की अर्जी दी है। इसके चलते उनका पदभार रितेश कुमार को सौंपे जाने के आदेश विशेष पुलिस महानिरीक्षक (आस्थापना) राजकुमार व्हटकर ने जारी किया है। गौरतलब हो कि, 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे वी वी लक्ष्मीनारायण ठाणे पुलिस आयुक्तालय में सह आयुक्त थे। इसके बाद वे महाराष्ट्र पुलिस बल में अतिरिक्त महानिदेशक पद पर नियुक्त हैं। इससे पहले वे पुणे जिला (ग्रामीण) पुलिस के अधीक्षक भी रह चुके हैं।

नांदेड़ पुलिस अधीक्षक, स्टेट एटीएस में नियुक्ति के बाद 12 जून 2016 को उन्हें अपनी होम ग्राउंड हैदराबाद में उपमहानिरीक्षक के तौर पर नियुक्ति मिली। यहाँ किये काम और प्रभावी भाषण से उन्होंने कम समय में ही वहां के।युवाओं का दिल जीत लिया और उनके आइकॉन बन गए। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की पहल में शुरू किये गए लीड इंडिया फाउंडेशन के सक्रिय 15 लाख से भी ज्यादा युवाओं से संवाद साधा। उनके उल्लेखनीय व समाजोपयोगी कामों से वे हैदराबाद वासियों में काफी मशहूर हैं। अब तक 54 बार रक्तदान करने को लेकर सरकार की ओर से उन्हें विशेष रूप से सम्मानित भी किया गया। अब जब उनके हैदराबाद में लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं, तब वे की सियासी दल से जुडेंगे? और उनकी निश्चित भूमिका को लेकर सभी की निगाहें गड़ गई है।