सिंगापुर पर केजरीवाल के गैर-जिम्मेदार ट्वीट के लिए केंद्र की फटकार

नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिंगापुर के खिलाफ गैर-जिम्मेदाराना आरोप लगाने के लिए उन्हें आड़े हाथों लिया।

सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री के ट्वीट पर आपत्ति जताने के बाद केंद्र ने आपत्ति जताई है।

केजरीवाल ने मंगलवार को हिंदी में ट्वीट किया था, सिंगापुर में कोरोना वायरस का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है। भारत में यह तीसरी लहर के रूप में आ सकता है।

उन्होंने केंद्र से सिंगापुर के साथ हवाई सेवाओं को तुरंत निलंबित करने और प्राथमिकता के आधार पर बच्चों का टीकाकरण करने की अपील की।

इस पर, बालकृष्णन ने केजरीवाल को जवाब दिया, राजनेताओं को तथ्यों पर टिके रहना चाहिए! कोई सिंगापुर वैरिएंट नहीं है।

अलग से, सिंगापुर के विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया , एमएफए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा फेसबुक और ट्विटर पर किए गए निराधार दावों पर खेद व्यक्त करता है कि सिंगापुर में पाया गया कोविड -19 का एक प्रकार विशेष रूप से बच्चों के लिए हानिकारक है और भारत में संक्रमण की तीसरी लहर इसका कारण बन सकता है।

एमएफए निराश है कि एक प्रमुख राजनीतिक व्यक्ति इस तरह के दावे करने से पहले तथ्यों का पता लगाने में विफल रहा। एमएफए ने इन चिंताओं को व्यक्त करने के लिए आज सुबह भारत के उच्चायुक्त पी कुमारन से मुलाकात की।

एमईए के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्विटर पर जानकारी दी कि सिंगापुर सरकार ने सिंगापुर वैरिएंट पर दिल्ली के सीएम के ट्वीट पर अपनी कड़ी आपत्ति जताने के लिए आज भारत के उच्चायुक्त को बुलाया था।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी विवियन बालकृष्णन को टैग करते हुए ट्वीट किया, सिंगापुर और भारत कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में ठोस भागीदार रहे हैं। लॉजिस्टिक्स हब और ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता के रूप में सिंगापुर की भूमिका की सराहना करते हैं।

उन्होंने आगे केजरीवाल की निंदा करते हुए कहा, गैर-जिम्मेदार टिप्पणी लंबे समय से चली आ रही साझेदारी को नुकसान पहुंचा सकती है। इसलिए, मैं स्पष्ट कर दूं कि दिल्ली के सीएम भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम