Premier Handball League (PHL) | प्रीमियर हैंडबॉल लीग में अब महाराष्ट्र आयर्नमेन की एंट्री; युवा उद्यमी पुनीत बालन टीम के मालिक हैं

पुणे : पुणेसमाचार ऑनलाइन – प्रीमियर हैंडबॉल लीग Premier Handball League (PHL) के बहुप्रतीक्षित पहले सीजन के लिए ‘महाराष्ट्र आयर्नमेन’ टीम (Maharashtra Ironmen Team) की घोषणा कर दी गई है और महाराष्ट्र की इस टीम के मालिक ‘पुनीत बालन ग्रुप’ (Punit Balan Group) के युवा उद्यमी पुनीत बालन (Young Entrepreneur Puneet Balan) हैं। क्रिकेट, टेनिस, टेबल टेनिस, खो-खो के बाद बालन ने अब हैंडबॉल Premier Handball League (PHL) के खेल में भी योगदान दिया है।

 

टीम की घोषणा मंगलवार को दिल्ली में की गई। तीन टीमों का अनावरण पहले किया जा चुका है। इन टीमों के नाम गर्वित गुजरात (Garvit Gujarat), गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश (Golden Eagles Uttar Pradesh) और राजस्थान वोल्वरिन्स (Rajasthan Wolverines) हैं। इस प्रीमियर हैंडबॉल लीग Premier Handball League (PHL) का पहला सीजन 8 जून से शुरू होगा और 25 जून 2023 तक चलेगा। ‘महाराष्ट्र आयर्नमेन संघ’ का स्वामित्व लेने के बाद, पुनीत बालन ने कहा, “खेल भारतीय संस्कृति का एक अभिन्न अंग हैं। अब हम हैंडबॉल के खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रीमियर हैंडबॉल लीग के साथ काम करने को लेकर आश्वस्त हैं। हैंडबॉल भारत में पहले से ही लोकप्रिय है, अब खेल को राष्ट्रीय स्तर पर लाने का समय आ गया है और महाराष्ट्र ने इन प्रतियोगिताओं में हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है।”

बालन ने इस अवसर पर यह भी कहा कि, हम ‘महाराष्ट्र आयर्नमेन’ के साथ-साथ राज्य के नए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की खोज कर सकेंगे। वहीं ब्लूस्पोर्ट एंटरटेनमेंट प्रा. लिमिटेड (Bluesport Entertainment Private Limited) के सीईओ मनु अग्रवाल (CEO Manu Agrawal) ने कहा, “हम पुनीत बालन जैसे सच्चे खेल उत्साही को हमारे साथ जोड़कर बेहद खुश हैं। उनकी साझेदारी न केवल महाराष्ट्र की समृद्ध खेल (Maharashtra Sports) विरासत को संरक्षित करेगी बल्कि हैंडबॉल के खेल को एक अद्वितीय व्यावसायिक आयाम भी देगी”.

 

टेनिस प्रीमियर लीग के साथ, बालन अल्टीमेट खो-खो, अल्टीमेट टेबल टेनिस और टेनिस प्रीमियर लीग जैसी लीगों में भी कई टीमों के मालिक हैं। इसके अलावा उन्होंने विभिन्न खेलों में एथलीटों की मदद के लिए प्रायोजन भी स्वीकार किया है।

 

Web Title :- Premier Handball League (PHL) | Maharashtra Ironmen announced as first team of the inaugural Premier Handball League; The Maharashtra team to be owned by Punit Balan Group

 

इसे भी पढ़ें