अंशुमान झा को नई फिल्म में समलैंगिक किरदार निभाने में अतिरिक्त सावधानी बरतनी पड़ी

मुंबई, 8 मई (आईएएनएस)। अभिनेता अंशुमान झा ने आगामी फिल्म हम अकेले हैं तुम अकेले में एक समलैंगिक लड़के की भूमिका निभाई है, और उनका कहना है कि वह रूढ़ियों और कैरीकेचर से बचने के लिए सावधान रहते थे, जो अक्सर फिल्मों में समलैंगिक पात्रों के चित्रण के साथ होते हैं।

अंशुमान ने आईएएनएस को बताया, एक अभिनेता के रूप में मेरी जिम्मेदारी है कि जब मैं समलैंगिक चरित्र निभा रहा हूं, जब मुझे चित्रण के प्रति अतिरिक्त सावधान और संवेदनशील होना चाहिए मैं वीर (उनकी भूमिका) रूढ़िबद्ध तरीकों से नहीं निभाना चाहता।

ईमानदारी से कहूं तो एक समलैंगिक व्यक्ति को संवेदनशीलता के साथ निभाा एक वास्तविक चुनौती थी और मैंने एक निश्चित मात्रा में शोध किया और लोगों से बातचीत की। मेरे एलजीबीटीक्यू समुदाय में दोस्त भी हैं, इसलिए मुझे एक निश्चित मात्रा में जानकारी है। मुझे उम्मीद है कि दर्शक मेरी मेहनत को मेरे प्रदर्शन में देखेंगे।

हरीश व्यास द्वारा निर्देशित फिल्म एक समलैंगिक लड़के और एक सड़क यात्रा पर एक समलैंगिक लड़की के बारे में है जो दोस्ती में प्यार का सार खोजती है। इसमें अंशुमान ने समलैंगिक लड़के और जरीन खान ने समलैंगिक लड़की की भूमिका निभाई है।

फिल्म को विभिन्न अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में दिखाया गया है और कुछ फिल्म ने कुछ पुरस्कार भी जीते हैं। अंशुमन को राजस्थान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (जूरी) का पुरस्कार मिला और फिल्म को एचबीओ साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म ऑडियंस चॉइस अवार्ड मिला।

हम भी अकेले तुम भी अकेले 9 मई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी और डिजनी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम पर रिलीज होगी।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम