अफगानिस्तान राष्ट्रपति ने नए क्रिकेट स्टेडियम के लिए जमीन आवंटित किया

काबुल, 21 दिसम्बर (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करने के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) को राजधानी में नए स्टेडियम के लिए जमीन मिल गई है।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ घानी ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी के अखाली एरिया में 120,000 वर्ग मीटर जमीन स्टेडियम के निर्माण के लिए एसीबी को दे दी है।

स्टेडियम में पांच सितारा गेस्ट हाउस, स्टैंडर्ड स्वीमिंग पूल, इंडोर और आउटडोर अकादमियां, दर्शकों के लिए कैनोपी, स्वास्थ क्लीनिक, मस्जिद, कार पाकिर्ंग, प्रशासनिक ब्लॉक के अलावा कई और सुविधाएं होंगी।

एसीबी के मुताबिक, स्टेडियम में 35,000 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था होगी।

एसीबी चेयरमैन फरहान युसेफजई ने एक बयान में कहा, मैं इस बात को बताते हुए खुश हूं कि काबुल में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेजडियम बनाया जाएगा जहां प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खेलते हुए देखेंगे।

उन्होंने कहा, मैं राष्ट्रपति को धन्यवाद देता हूं जो हमेशा क्रिकेट के विकास के लिए हमारा साथ देते हैं और हमारे खिलाड़ियों को प्ररेणा देते हैं। शुरुआती औपचारिकताओं के बाद स्टेडियम का काम शुरू हो जाएगा। हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि यह सर्वश्रेष्ठ तरीके से हो।

अफगानिस्तान 2010-16 तक शारजाह में मेजबानी किया करता था। इसके बाद 2017 में भारत में ग्रेटर नोएडा उसका घरेलू मैदान बना। इसके बाद देहरादून भी 2018-19 में उसका घरेलू मैदान बना जो पिछले साल लखनऊ का इकाना क्रिकेट स्टेडियम में स्थानांतरित हो गया।

–आईएएनएस

एकेयू-जेएनएस