असम में नर्तकियों को नग्न नृत्य करने पर मजबूर करने के लिए 4 गिरफ्तार

गुवाहाटी, 10 जून (आईएएनएस)| असम के कामरूप जिले के एक गांव में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कुछ नर्तकियों को नग्न नाचने के लिए मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने कहा कि सांस्कृतिक मंडली के कलाकारों द्वारा शनिवार को पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मामले में रविवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह घटना गुवाहाटी से कुछ किलोमीटर दूर असम के कामरूप जिले में बोको पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले असालपारा में 7 जून को हुई थी।

पुलिस ने कहा कि बोको से 42 सदस्यीय नृत्य मंडली को ईद महफिल के आयोजकों द्वारा असालपारा क्षेत्र में आमंत्रित किया गया था।

समझौते के अनुसार, नृत्य मंडली वहां प्रदर्शन करने के लिए गई और अपने नृत्य का प्रदर्शन शुरू किया।

पुलिस ने डांस ग्रुप द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के हवाले से कहा, “वहां एकत्र हुए लगभग 600 युवाओं ने मंडली के सदस्यों को नग्न नृत्य करने के लिए कहा। जब डांस ग्रुप के सदस्यों ने इस पर आपत्ति जताई, तो युवाओं ने दावा किया कि आयोजकों ने लोगों को आश्वासन दिया था कि वे कूचबिहार से नर्तकियों और कलाकारों को ला रहे हैं, जो दर्शकों के सामने नग्न प्रदर्शन करेंगे।”

नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर रेनबो नृत्य मंडली के एक सदस्य ने कहा, “वहां के युवाओं ने कहा कि उन्होंने टिकटों के लिए काफी धन का भुगतान किया है और अगर हमने नग्न प्रदर्शन नहीं किया, तो वे हमें जान से मार देंगे।”

उन्होंने कहा कि समूह के सदस्यों को नग्न नाचने के लिए मजबूर करने के साथ-साथ मंच पर उनके साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार भी किया गया।

उन्होंने कहा, “हमने वाहन से भागने की कोशिश की लेकिन लोग उत्तेजित हो गए और हमारे वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। किसी तरह हम वहां से भागने में सफल रहे।”